मारपीट: अमरावती में बोर्ड एग्जाम के दौरान परीक्षा केंद्र पर तीन नाबालिग छात्रों पर हमला

अमरावती में बोर्ड एग्जाम के दौरान परीक्षा केंद्र पर तीन नाबालिग छात्रों पर हमला
  • पेपर देने के बाद हुआ था मामूली विवाद
  • फायटर से हमला करने से मची दहशत
  • थाने में उमड़ी परिजनों की भी़ड़

डिजिटल डेस्क, अमरावती। कोतवाली के न्यू हाईस्कूल मेन में 12वीं कक्षा की परीक्षा सोमवार ली जा रही थी। पेपर देने के बाद मामूली विवाद को लेकर आरोपियों ने तीन नाबालिग पर फाइटर से हमला कर दिया। जिससे थाने में परिजनों की भीड़ उमड़ी थी।

पुलिस ने नाबालिग अारोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी After giving the paper, the accused attacked three minors with a fighter over a minor dispute.। 12वीं कक्षा की परीक्षा शुरू है। सोमवार को पेपर के बाद तीन नाबालिग स्कूल परिसर में खड़े थे। तभी दूसरे गुट के आरोपियों ने टॉटिंग करने को लेकर मामूली विवाद हुआ। लेकिन मामला इतना बढ़ गया कि नाबालिग आरोपियांे ने फाइटर से इन छात्रों पर हमला कर दिया। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को मिलते ही मौके पर पहुंच घायलों को जिला अस्पताल ले गए। जिसके बाद घायल नाबालिगों के परिजनों ने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की।

पवित्र पोर्टल की भर्ती से पहले जिला अंतर्गत तबादले करें

शालेय शिक्षा विभाग व ग्राम विकास विभाग की सहमति से शासन निर्णय जारी किया गया है। जिसमें कहा है कि जिला अंतर्गत तबादले के लिए जो शिक्षक पहले से कार्यरत हैं। उनमें से तबादले के इच्छुक शिक्षकों को उनके विकल्प के अनुसार एक मौका देकर जगह रिक्त रहने पर समुपदेशन से रिक्त पद पर नियुक्ति दें। समुपदेशन से पहले संभावित भरे जाने वाले रिक्त पदों को विचार में लेकर व शाला स्तर पर समान शिक्षक रहेंगे। इसकी दक्षता बरतने की मांग महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक समिित के प्रदेश अध्यक्ष विजय कोंबे व राज्य महासचिव राजन कोरगांवकर ने की है। उन्होंने शालेय शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर को ज्ञापन भेजा है।

संगठन के प्रदेश प्रचार प्रमुख राजेश सावरकर ने बताया कि तबादले की कार्रवाई पूर्ण होने के बाद आधार प्रमाणित संच मान्यता के अनुसार रिक्त रहने वाले पदों की मांग पवित्र पोर्टल पर करनी चाहिए। मांग किए गए रिक्त पदों के 80 प्रतिशत पद बिंदू नामावली के अनुसार भरने के लिए पवित्र प्रणाली द्वारा शिक्षक उपलब्ध किए जाएंगे। ऐसा तय हुआ था। पवित्र प्रणाली द्वारा शिक्षक उपलब्ध होने के बाद जिला परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी समुपदेशन द्वारा आगामी कार्य पध्दति के तहत शिक्षकों की नियुक्ति करनी चाहिए, ऐसा भी स्पष्ट किया गया है।

Created On :   5 March 2024 9:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story