दबिश: अमरावती में दो नकाबपोश लुटेरे चेन छीनकर हुए थे फरार, एक आरोपी लगा पुलिस के हाथ

अमरावती में दो नकाबपोश लुटेरे चेन छीनकर हुए थे फरार, एक आरोपी लगा पुलिस के हाथ
  • पुलिस ने नाकाबंदी कर दबोचा
  • दूसरा आरोपी पुलिस को चकमा देकर हुआ रफू-चक्कर
  • पकड़े गए आरोपी से पुलिस कर रही पूछताछ

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती शहर आयुक्तालय के तीन थाना क्षेत्रों में 20 फरवरी की शाम दो नकाबपोश लुटेरे चार चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो गए थे। लूटपाट की सनसनीखेज घटना सामने आते ही पुलिस ने शहर में नाकाबंदी कर आरोपियों की जांच शुरू की थी। इस मामले में अपराध शाखा पुलिस के यूनिट 1 ने सोमवार को यवतमाल जिले के दिग्रस से आरोपी रौनक किशोर राठोड़ (19) को गिरफ्तार कर अमरावती लाया है। जबकि उसका साथी गब्बर शाह माजिद शाह (29, दिग्रस) फरार बताया गया है। इस मामले में आराेपी के पास से दोपहिया और मोबाइल जब्त किए हैं। ऐसी जानकारी सोमवार को पत्र परिषद में पुलिस उपायुक्त कल्पना बारवकर ने दी है।

गब्बर शाह पर दर्जनों मामले दर्ज : अपराध शाखा पुलिस ने रौनक राठोड़ को गिरफ्तार करने के बाद दोनों आरोपियों के रिकार्ड निकाले। जिसमें गब्बर शाह पर चेन स्नेचिंग के कई मामले दर्ज है। अमरावती की घटनाओं में लूटे गए सोने के जेवरात गब्बर शाह लेकर फरार हुआ है। जिससे पुलिस गब्बर शाह की तलाश करने में जुटी है। यह कार्रवाई पुलिस निरीक्षक गौरखनाथ जाधव, एपीआई मनीष वाकोड़े, अनिकेत कासार, प्रकाश झोपाटे, राजूआप्पा, फिरोज खान, सतीश देशमुख, पंकज गाडे, दिनेश नांदे, विकास गुडदे, सूरज चव्हाण, निखील गेडाम, निवृ़त्ति काकड, अमोल मनोहरे ने की है।

साइबर अपराधी ने सीपी को भी नहीं बख्शा : साइबर अपराधियों का इतना दुस्साहस हो गया है कि अब पुलिस कमिश्नर के फोटो का इस्तेमाल कर उनके नाम से फेक नंबर पर अधिकारियों को वाट्स एप पर मैसेज कर रहे हैं। इसकी भनक लगते ही साइबर सेल में आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। किसी शरारती अज्ञात ने अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी की तस्वीर और नाम के साथ एक फेक नंबर का इस्तेमाल किया। नाम के सामने आईपीएस भी लिखा है। यह नंबर सीपी का नहीं बल्कि फेक नंबर है। ठगबाज नंबर पर सीपी का नाम, पद और फोटो का इस्तेमाल कर कुछ अधिकारियों को मैसेज कर रहा था। जो धोखाधड़ी करने की फिराक में था। लेकिन इसकी जानकारी सोमवार को मिलते ही जांच शुरू कर दी है। सायबर क्राइम में ऐसे मामले बढ़ते जा रहे हैं। पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्‌डी ने इस फेक नंबर से सावधान रहने का आहवान किया है।

Created On :   5 March 2024 9:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story