नांदेड़: दो सांसदों चव्हाण और गोपछड़े का राज्यसभा के लिए नामांकन, मुस्लिम नेता कांग्रेस के साथ

दो सांसदों चव्हाण और गोपछड़े का राज्यसभा के लिए नामांकन, मुस्लिम नेता कांग्रेस के साथ
  • अशोक चव्हाण और डॉ.अजित गोपछड़े का राज्यसभा के लिए नामांकन
  • राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव हो रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नांदेड़, धनराज भारती. बीजेपी ने महाराष्ट्र में राज्यसभा के लिए तीन उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसमें कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और बीजेपी के वफादार और कारसेवक डॉ.अजीत गोपछडे को राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया है। इसके चलते जिले से एक साथ दो सांसद होंगे। महाराष्ट्र में छह राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव हो रहे हैं। बीजेपी ने महाराष्ट्र में राज्यसभा के लिए तीन उम्मीदवारों को नामांकित किया है। महाराष्ट्र में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण और डॉ.अजीत गोपछड़े को बीजेपी ने राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने बुधवार को इस संबंध में आधिकारिक सूची की घोषणा की। मंगलवार को अशोक चव्हाण कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए, उस वक्त चर्चा थी कि, उन्हें राज्यसभा का नामांकन मिलेगा और अब ये बात सच हो गई है।मराठवाड़ा में अशोकराव चव्हाण एक बड़े नेता के तौर पर जाने जाते हैं। एक अन्य डॉक्टर, अजीत गोपछड़े हालांकि राजनीतिक हलकों में बहुत प्रसिद्ध नहीं हैं, भाजपा के वफादार हैं जो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में थे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के माध्यम से वह भाजपा में डॉक्टर सेल के प्रदेश अध्यक्ष के पद पर कार्यरत हैं। नांदेड़ लोकसभा के साथ-साथ नायगांव विधानसभा के लिए भी हमेशा चर्चा में रही है। पिछली बार विधान परिषद का मौका चूक गए थे, लेकिन आखिरकार डॉ.गोपछड़े को पार्टी निष्ठा का फल मिल ही गया। डॉ.गोपछड़े का पैतृक गांव कोल्हे बोरगांव तालुका बिलोली है। उनके पिता प्रोफेसर माधवराव गोपछड़े और चाचा प्रिंसिपल गोविंदराव गोपछड़े हैं। गोपछड़े परिवार सदैव सामाजिक एवं शैक्षणिक कार्यों में अग्रणी रहा है। इस सुसंस्कृत परिवार में जन्मे डॉ. गोपछड़े ने अपनी 12वीं कक्षा की शिक्षा नांदेड़ में पूरी की। अब अकेले नांदेड़ जिले के लिए तीन सांसद होंगे और राज्यसभा के तीसरे मौजूदा सांसद प्रताप पाटिल चिखलीकर नांदेड़ जिले के लिए तीन सांसद होंगे।

अशोक चव्हाण के भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि मैं राज्यसभा के लिए भाजपा उम्मीदवार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पूरी पार्टी का बहुत आभारी हूं। यह मुझे सौंपी गई एक बड़ी जिम्मेदारी है।' मुझ पर जताए गए भरोसे पर खरा उतरने का मैं ईमानदारी से प्रयास करूंगा। मैं राज्य में बीजेपी को बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करूंगा. मैं राज्यसभा के माध्यम से महाराष्ट्र के विकास के विचारों को आगे बढ़ाने का काम करूंगा। प्रदेश में भाजपा के काम को और बढ़ाने के लिए पूरा सहयोग करेंगे।


मुस्लिम नेता कांग्रेस के साथ

वहीं शहर के मुस्लिम नेता, पूर्व महापौर, पूर्व पार्षद प्रदेश कांग्रेस कमेटी गांधी भवन कार्यालय में महाराष्ट्र प्रभारी चैनिथला से मिलेंगे और पार्टी के साथ ईमानदारी से काम करेंगे, ये वादा किया गया है। अशोकराव चव्हाण का गढ़ माने जाने वाले नांदेड़ में मुस्लिम समुदाय के नेता पूर्व महापौर अब्दुल सत्तार, पूर्व उपमहापौर मसूद अहमद, पूर्व महापौर शमीम अब्दुल्ला, पूर्व महापौर अब्दुल गफ्फार, पूर्व नगरसेवक शेर अली, पूर्व नगरसेवक अलीम हैं खान, पूर्व नगरसेवक अजीज कुरेशी, पूर्व नगरसेवक और कांग्रेस प्रवक्ता मंतोजीब ने मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रभारी चेन्नईथला से मुलाकात की। हम अशोक चव्हाण के साथ नहीं जाएंगे आज तक हमने इमानदारी से कांग्रेस पार्टी के लिए काम किया है। हम पार्टी के साथ हैं, कांग्रेस पार्टी लोकसभा के लिए अच्छे उम्मीदवार देगी, हम उन्हें चुनेंगे. नांदेड़ जिले के चुनाव शहर और जिला पदाधिकारियों के लिए कांग्रेस प्रभारी नियुक्त करें। शीघ्र ही कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की जाए। इन मुस्लिम नेताओं ने कांग्रेस के प्रभारी नेताओं को आश्वासन दिया कि, आम जनता और जनता कांग्रेस के साथ है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने इन मुस्लिम नेताओं को यह भी आश्वासन दिया कि, वे मुश्किल समय में पार्टी के साथ हैं, इसलिए वे आपका साथ नहीं छोड़ेंगे। इसलिए आपको पार्टी में मौका जरूर दिया जाएगा। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण - पृथ्वीराज विजय वडेट्टीवार सतेज पाटिल चंद्रकांत हंडोरे वर्षाताई गायकवाड यशोमति ठाकुर माणिकराव ठाकरे आरिफ नसीम खान आदि मौजूद थे।

Created On :   15 Feb 2024 1:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story