हंगामा: युवक ने ईवीएम पर मारी कुल्हाड़ी, रामतीर्थ गांव में मतदान केंद्र का मामला, बेरोजगारी से था परेशान

युवक ने ईवीएम पर मारी कुल्हाड़ी, रामतीर्थ गांव में मतदान केंद्र का मामला, बेरोजगारी से था परेशान
  • गुस्साए युवक ने ईवीएम पर कुल्हाड़ी से किया हमला
  • युवक बेरोजगारी से परेशान था
  • गुस्सा ईवीएम पर उतार दिया

डिजिटल डेस्क, नांदेड़. लोकसभा क्षेत्र में गुस्साए युवक ने ईवीएम पर कुल्हाड़ी से वार कर उसके तुकड़े कर दिए। बताया जा रहा है कि युवक बेरोजगारी से परेशान था। जिसका गुस्सा उसने ईवीएम पर उतारा। इस गंभीर मामले में आराेपी भाईसाहब येड़के ने बताया कि उसने बेरोजगारी से तंग आकर इस काम को अंजाम दिया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है, लेकिन इस घटना से मतदान केंद्रों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं।

शुक्रवार को जिले के सभी मतदान केंद्रों पर उत्साह के साथ मतदान चल रहा था। इसी बीच बिलोली तहसील के रामतीर्थ गांव में भाईसाहब येड़के कुल्हाड़ी छुपाकर मतदान केंद्र पहुंचा और मतदान करते हुए अचानक ईवीएम व वीवीपैट मशीन पर वार कर उसे तोड़ दिया। इस घटना से मतदान केंद्र पर उपस्थित कर्मचारी व मतदाता घबराकर भाग निकले।

कंट्रोल यूनिट सुरक्षित

सूत्रों का कहना है कि येड़के ने मतदान केंद्र में नियुक्त कर्मचारियों पर भी हमला करने का प्रयास किया, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। घटना की जानकारी मिलते ही सहायक पुलिस निरीक्षक जगताप मौके पर पहुंचे और आरोपी को हिरासत में लिया।

मामले की तहकीकात जारी है। पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी और मतदान प्रक्रिया पुन: शुरू करवाई गई। मतदान का लगभग एक हिस्सा टूटी हुई मशीन से हुआ, लेकिन जिलाधिकारी अभिजीत राऊत ने कहा कि मतदान सुरक्षित है क्योंकि कंट्रोल यूनिट सुरक्षित है।

आरोपी येड़के उच्च शिक्षित है। उनका एम.ए. शिक्षा पूरी हो चुकी है, लेकिन अभी तक रोजगार नहीं मिला है। उसने पुलिस को बताया कि सरकार की वजह से उस पर परेशानी आई है और नौकरी नहीं मिली तो उसका गुस्सा ईवीएम पर फूटा।

Created On :   26 April 2024 3:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story