बालाघाट में 10 और मरीज पाए गए पॉजिटिव 

10 more patients found positive in Balaghat
बालाघाट में 10 और मरीज पाए गए पॉजिटिव 
बालाघाट में 10 और मरीज पाए गए पॉजिटिव 

डिजिटल डेस्क बालाघाट । बुधवार 22 जुलाई को प्राप्त कोरोना संदिग्ध मरीजों के सेंपल की रिपोर्ट के अनुसार 10 और मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। इस प्रकार जिले में एक्टिव कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई हंै। कोरोना पॉजिटिव पाये गये इन मरीजों को उपचार के लिए कोविड अस्पताल आईटीआई के पीछे, बूढी बालाघाट में भर्ती कराया जा रहा हंै। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनोज पांडेय ने बताया बुधवार को बालाघाट जिले के संदिग्ध कोरोना मरीजों में से 10 मरीजों के सेंपल कोरोना पॉजिटिव पाये गये है। इसमें से दो सेंपल जिला चिकित्सालय बालाघाट की टू्रू-नाट लैब में और 08 सेंपल आईसीएमआर लैब जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।
हॉटस्पॉट शहरों से पहुंचे थे मरीज 
 जानकारी के अनुसार जिन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पायी गई है  वे लोग हॉटस्पॉट शहरों से तीन-चार दिन पहलें पहुंच हैं। एक मरीज बिरसा तहसील के ग्राम पिपरटोला, एक मरीज ग्राम बहेराभाटा,एक मरीज लांजी तहसील के ग्राम वारी, तीन मरीज किरनापुर के, एक मरीज किरनापुर तहसील के ग्राम पिपरझरी, एक मरीज बैहर का एवं दो मरीज मोतीनगर बालाघाट के हंै।
अब तक 84 मरीज पाए पॉजिटिव
यह सभी मरीज हैदराबाद, भोपाल एवं देश के अन्य कोरोना हॉटस्पाट शहरों से आये हैं। इन सभी मरीजों को क्वरेंटाईन सेंटर में रखा गया था।  इस प्रकार जिले में उपचार के लिए भर्ती कोरोना पाजेटिव मरीजों की संख्या बढकर 30 हो गई है। बालाघाट जिले में इस प्रकार बालाघाट अब तक कुल 84 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इसमें से 54 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 30 मरीजों का उपचार किया जा रहा है।
जुटाई जा रही कांट्रेक्ट हिस्ट्री
विभागीय तौर पर इन सभी मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। काटेंक्ट हिस्ट्री का पता लगाने के साथ इन मरीजों के सम्पर्क में आये सभी लोगों के सेंपल लेकर उनका कोरोना टेस्ट कराया जायेगा। 
इधर किरनापुर के प्रभावित क्षेत्र को किया सील 
इधर दूसरी तरफ बुधवार को किरनापुर में कोरोना तीन कोरोना संक्रमित पाए जाने पर विभाागीय तौर पर प्रभावित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन के तौर पर सील कर दिया गया हैं। ग्रामीण अंचलो में पांव पसार रहें कोरोना संक्रमण के चलते लोगों दहशत का माहौल देखने को मिल रहा हैं।
 

Created On :   22 July 2020 2:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story