• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • 2 days curfew in 9 villages of Pushparajgarh - 64 people who came in contact with Karona infected

दैनिक भास्कर हिंदी: पुष्पराजगढ़ के 9 गांव में 2 दिन का कफ्र्यू - करोना संक्रमितों के संपर्क में आए 64 लोग क्वारेंटाइन

June 1st, 2020

डिजिटल डेस्क अनूपपुर । अनूपपुर जिले में शनिवार रात कोरोना संक्रमित मिले 12 लोगों के संपर्क में परिजनों सहित 64 लोग आए हैं। इन सभी को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। 38 लोगों को पुष्पराजगढ़ स्थित कन्या शिक्षा परिसर में तथा शेष 26 को दमेहड़ी के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है। इन सभी के सैंपल जांच के लिए जबलपुर भेज दिए गए हैं। वहीं मैकलांचल क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए आसपास के 9 गांवों में (2 और 3 जून) दो दिन के लिए कफ्र्यू लगा दिया गया है।
    पुष्पराजगढ़ एसडीएम विजय डेहरिया द्वारा पुष्पराजगढ़ जनपद अंतर्गत ग्राम किरगी, बसनिहा, शिवरीचंदास, कोहका, दमेहड़ी, देवरी, खाटी, बेनीबारी, लीला टोला में 2 और 3 जून को संपूर्ण कफ्र्यू घोषित किया गया है। इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर इन गांवों में किसी भी प्रकार का आवागमन और व्यापार प्रतिबंधित रहेगा। मेडिकल स्टोर, गैस एजेंसी और पेट्रोल पंप को कफ्र्यू से छूट दी गई है। इसके अलावा ग्राम देवरी और दमेहड़ी के साथ ही 1 जून से पुष्पराजगढ़ स्थित कन्या शिक्षा परिसर को भी कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है। कन्या शिक्षा परिसर के 500 मीटर के दायरे में बाहरी लोगों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। इस क्षेत्र में किसी भी तरह की कोई भी गतिविधि संचालित नहीं होगी। लोगों को घरों में ही रहने के निर्देश हैं।
मुंबई से लौटे युवकों से फैला संक्रमण
मुंबई से लौटे दो युवकों के संपर्क में आने से क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण फैला है। दोनों युवक मुंबई से पिछले दिनों अपने गांव दमेहड़ी लौटे थे। 27 मई को इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। 28 मई को आई रिपोर्ट में दोनों पॉजीटिव मिले थे। इसके बाद उनके संपर्क में आए 38 लोगों को संस्थागत क्वारेंटाइन कर दिया गया था और सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 12 लोगों को 30 मई की देर रात आई रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाया गया। अब इन लोगों के संपर्क में आए दमेहडी और देवरी ग्राम के 64 लोगों को क्वारेंटाइन करते हुए सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जिले में 14 एक्टिव मरीजों सहित इनके संपर्क में आए सभी लोगों की हालत सामान्य है।
 

खबरें और भी हैं...