दोहरा हत्याकांड: पकड़ाए 4 आरोपी, प्रेमी की मदद से भांजी ने ली थी बुआ सहित 2 की जान

January 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, रामटेक। यहां अनैतिक संबंधों की जानकारी पति को देने से आहत भांजी द्वारा प्रेमी की मदद  से बुआ समेत दो लोगों की हत्या करने के मामले में स्थानीय क्राइम ब्रांच पुलिस ने घटना के 36 घंटे के भीतर हत्याकांड का पर्दाफाश कर मास्टर माइंड प्रेमी युगल को गिरफ्तार कर लिया। हत्याकांड में लिप्त दो अन्य नाबालिग साथियों को भी हिरासत में लिया गया है। मृतक संदीप मिश्रा (60) व जयवंता टीकाराम भगत (45), दोनों मौली, तहसील रामटेक निवासी हैं। आरोपी रितु बागबांदे (32), बालाघाट और महेश भैयालाल नागपुरे (41), सालेकसा निवासी है।

मृतक मानस भाई-बहन थे

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृतक संदीप-जयवंता का मानस भाई-बहन थे। पिछले 6 साल से दोनों रामटेक में  एक खेत में काम करते थे और वहीं रहते थे। दो माह पहले जयवंता की भांजी रितु और उसका प्रेमी महेश, दोनों रामटेक आए और उनके साथ रहने लगे। जयवंता ने रितु के पति को इसकी जानकारी दी, तो पति ने रामटेक आकर रितु को फटकार लगाई और अपने साथ ले गया।

जबरन कार में बिठाकर ले गए थे

घटना से 2 दिन पहले रितु, महेश और दो नाबालिग कार से रामटेक आए और संदीप और जयवंता को जबरन कार में बिठाकर ले गए। इसके बाद कुछ दूर जाकर महेश ने संदीप पर कुल्हाड़ी से वार कर उसकी हत्या कर दी और जंगल में लाश फेंक दी। पश्चात जयवंता की भी कुल्हाड़ी से हत्या करने के बाद उसकी लाश भंडारा के समीप जंगल में फेंक दी थी। मंगलवार की शाम को संदीप की लाश मिलने पर रामटेक पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया। इस दौरान संदीप के साथ रहने वाली जयवंता भी लापता होने की जानकारी पुलिस को मिली।

बेटी से पूछताछ में खुला राज

पुलिस अधीक्षक विजयकुमार मगर ने रामटेक पहुंचकर इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के निर्देश देते ही क्राइम ब्रांच की टीम ने हत्यारों की खोजबीन शुरू कर दी। इस दौरान भंडारा में जयवंता की भी लाश मिली। टीम ने जयवंता की बेटी से संपर्क साधने के बाद लाश की शिनाख्त की। घटना से पूर्व रितु अपने प्रेमी के साथ रामटेक आने की जानकारी टीम को मिली। जानकारी के आधार पर टीम ने बालाघाट से रितु और उसके दो नाबालिग साथियों को हिरासत में लिया। पश्चात सालेकसा में महेश को दबोचा। पूछताछ में आरोपियों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। पश्चात सभी आरोपियों को रामटेक पुलिस के हवाले कर दिया गया।