अलग-अलग सड़क हादसों में प्रधान आरक्षक समेत 4 की मौत

4 killed including head constable in different road accidents
अलग-अलग सड़क हादसों में प्रधान आरक्षक समेत 4 की मौत
 सतना अलग-अलग सड़क हादसों में प्रधान आरक्षक समेत 4 की मौत

 डिजिटल डेस्क  सतना। जिले के अलग-अलग थाना अंतर्गत ४ सड़क हादसों में प्रधान आरक्षक और १६ वर्ष के युवक समेत ४ लोगों की मौत हो गई। चारों मामलों में पुलिस प्रकरण पंजीबद्ध कर मामलों की जांच में जुट गई है। 
केस-१
सिंहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत रैगांव चौकी प्रभारी महेन्द्र गौतम ने बताया कि प्रधान आरक्षक सोनू मरावी पिता दीनदयाल मरावी (४२) निवासी ग्राम टिकरिया थाना मंडला जिला मंडला, हाल निवास मझगवां पुलिस स्टाफ क्वार्टर की सड़क हादसे में मौत हो गई। प्रधान आरक्षक शुक्रवार को सुबह रैगांव से एसपी ऑफिस आए थे, वहां से मर्ग-डायरी और धारा-३६३ की विवेचना डायरी लेकर स्कूटी क्रमांक एमपी १९ एमजेड ५२९९ से जांच के लिए जैतवारा थाना क्षेत्र के मालमऊ गांव जा रहे थे, तभी लगभग पौने ३ बजे सिविल लाइन थाना क्षेत्र के चित्रकूट रोड में पशुपतिनाथ मंदिर के आगे पहुंचे, बगल से जा रही बाइक से प्रधान आरक्षक की बाइक की टक्कर हो गई। प्रधान आरक्षक रोड में दाहिने तरफ गिर गए, तभी कोठी से सतना की तरफ आ रहे अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसे की खबर लगते ही मृत प्रधान आरक्षक की पत्नी सुधेशना मरावी, बेटी रेशमी मरावी (१८) और छोटी बेटी श्रुति मरावी (१५) के साथ जिला अस्पताल पहुंच गईं। बड़ी बेटी इंद्रा कॉलेज में बीए फस्र्ट ईयर और छोटी बेटी कक्षा-१० वीं में है। 
घटनास्थल पहुंचे एसपी
सड़क हादसे की जानकारी मिलते ही सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान, सिविल लाइन थाना प्रभारी अर्चना द्विवेदी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और प्रधान आरक्षक के शव को जिला अस्पताल भेजा। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने भी घटनास्थल पहुंचकर हादसे की जानकारी ली। उधर कंट्रोल रूम से सूचना मिलते ही सिंहपुर थाना प्रभारी संदीप चतुर्वेदी और रैगांव चौकी प्रभारी अन्य पुलिस कर्मियों के साथ जिला अस्पताल पहुंच गए। 
आरएमओ के हस्तक्षेप के बाद पीएम
जानकारी के मुताबिक जिला अस्पताल में डॉ. पुष्पराज सिंह ने शाम ५ बजने का हवाला देकर प्रधान आरक्षक का पोस्टमार्टम करने से इन्कार कर दिया। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने आरएमओ डॉ. अमर सिंह को मामले की जानकारी दी। आरएमओ के हस्तक्षेप के बाद प्रधान आरक्षक का पीएम हो सका। पोस्टमार्टम के बाद एम्बुलेंस से शव मंडला के लिए रवाना हुआ। एक एसआई और एक आरक्षक को भी साथ में भेजा गया है। मृत प्रधान आरक्षक सोनू मरावी के अंतिम संस्कार के लिए पुलिस विभाग द्वारा तत्काल ५० हजार रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है। बताया गया है कि ५० हजार और दिए जाएंगे। 
केस-२
रामनगर थाना अंतर्गत हटवा गांव के पास दो बाइकों की सीधी भिडं़त में दो युवकों की मौत हो गई। थाना प्रभारी रोहित यादव ने बताया कि मृतकों में रिंकू केवट पिता पल्लू केवट (२७) निवासी वार्ड क्रमांक-९ रामनगर और रजनीश दाहिया पिता महेश दाहिया (२८) निवासी थाना गोविन्दगढ़ जिला रीवा के नाम शामिल हैं। जबकि घायल सोनू केवट और पप्पू दाहिया को इलाज के लिए रामनगर अस्तपाल में भर्ती कराया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि एक बाइक जिगना से रामनगर की ओर आ रही थी, दूसरी बाइक रामनगर से जिगना की तरफ जा रही थी। सड़क हादसे में मृत दोनों युवक बाइकों के चालक हैं।
केस-३
मैहर थाना प्रभारी विद्याधर पांडेय ने बताया कि गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात तकरीबन ११ बजे मैहर सगमनिया मार्ग में सगमनिया पहाड़ के पास ईटा-भट्ठा की ओर जा रहा ट्रक क्रमांक एमपी १९ एचए २६६७ अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे झोपड़ी में घुस गया। सड़क हादसे में झोपड़ी में सो रहे नााबालिग युवक संजीव पिता रामनरेश (१६) निवासी सगमनिया की मौके पर मौत हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि सगमनिया पहाड़ के पास लोग ईट बनाने का काम करते हैं, युवक भी इन्हीं के साथ था। सभी लोग सड़क किनारे झोपड़ी बनाकर रहते हैं। उधर हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस प्रकरण पंजीबद्ध कर वाहन चालक की तलाश में जुट गई है। ट्रक तुषार शुक्ला वार्ड क्रमांक-१४ सगमनिया, सरलानगर मैहर के नाम से रजिस्टर्ड है। पुलिस ने ट्रक जब्त कर लिया है।

Created On :   5 Feb 2022 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story