कोतमा में 8 वर्षीय मानसिक दिव्यांग बच्ची से दरिंदगी, आरोपी गिरफ्तार -फुल्की खिलाने के बहाने ले गया

8-year-old psychic handicapped girl in Kotma, accused arrested - taken on the pretext of feeding
कोतमा में 8 वर्षीय मानसिक दिव्यांग बच्ची से दरिंदगी, आरोपी गिरफ्तार -फुल्की खिलाने के बहाने ले गया
कोतमा में 8 वर्षीय मानसिक दिव्यांग बच्ची से दरिंदगी, आरोपी गिरफ्तार -फुल्की खिलाने के बहाने ले गया

डिजिटल डेस्क अनूपपुर । जिले के कोतमा थानांतर्गत आठ साल की मानसिक दिव्यांग बच्ची से दरिंदगी का मामला सामने आया है। इस घिनौने कृत्य को अंजाम देने वाला फुल्की बेचने का कार्य करता है। पुलिस ने उसके घर से मासूम को आधी रात को मुक्त कराया। इस निदंनीय व शर्मनाक कृत्य के आरोपी राजेश ताम्रकार नामक दरिंदे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके विरुद्ध धारा 363, 376, 376 एबी सहित लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिकार अधिनियम 2012 की धारा 3, 4, 5 ए, 5 एमए व 6 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। 
पुलिस के अनुसार पिछली शाम करीब 8 बजे मासूम बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। उसी समय आरोपी राजेश ताम्रकार बच्ची को फुल्की देने के बहाने अपने घर ले गया। इधर देर रात तक घर नहीं लौटने पर बच्ची के माता-पिता परेशान हो उठे। काफी तलाश किया। आस-पास के गांव तक पता किया लेकिन उसका पता नहीं चला। तब कोतमा थाने पहुंचकर मासूम के लापता होने की सूचना दर्ज कराई। पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन को तत्काल बच्ची का पता लगाने के निर्देश दिए।
देर रात तक चला सर्च ऑपरेशन
पुलिस की दो टीमें तैयार की गईं। एक टीम गांव के आसपास व दूसरी टीम गांव में ही मासूम के संबंध में जानकारी जुटाने में लग गई। देर रात दूसरी टीम जिसका नेतृत्व थाना प्रभारी राकेश बैस कर रहे थे, उनको खबर मिली कि मासूम को गांव के समीप ही निवास करने वाले राजेश ताम्रकार के साथ देखा गया था। आधी रात को पुलिस ने राजेश ताम्रकार के घर में दबिश दी और मासूम को उसके कब्जे से छुड़ाया। दरिंगदी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बच्ची के कपड़ों में खून लगा हुआ था। मेडिकल परीक्षण में ज्यादती का खुलासा हुआ।
इनका कहना है
8 वर्षीय मासूम की गुमशुदगी की खबर के बाद टीम बनाकर तलाश कराई गई। आरोपी के कब्जे से मासूम को दस्तयाब करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मासूम के साथ ज्यादती की पुष्टि हुई है।
अभिषेक राजन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनूपपुर
 

Created On :   6 July 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story