दैनिक भास्कर हिंदी: मध्यप्रदेश : दमोह में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म, बेहोशी की हालत में छोड़ भागा आरोपी

July 18th, 2018

 डिजिटल डेस्क, दमोह। प्रदेश के दमोह रेलवे स्टेशन के समीप बने बारात घर जलसा के पास मंगल-बुध की दरमियानी रात एक 4 वर्षीय मासूम बालिका के साथ अज्ञात आरोपी के द्वारा हैवानियत किए जाने का दुखद व दर्दनाक घटनाक्रम सामने आया है। 

बताया जाता है कि करीब 4 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म के बाद आरोपी शर्ट स्कर्ट से मासूम को बेहोशी की हालत में ढक कर  मौके से फरार हो गया। बुधवार की सुबह लोको एरिया में निवासरत एक युवक सुबह 6 बजे जलसा के पास में रोज की तरह एक्सरसाइज करने पहुंचा और गेट के बाहर पोटली जैसी कोई चीज देखी। उसने पास में जाकर देखा कपड़े को हटाया तो बेहोशी की हालत में पड़ी एक मासूम को देखा जिससे रक्त स्त्राव हो रहा था। उसने तत्काल ही घटना की जानकारी डायल 100 को दी। 

जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जहां से बेहोशी की हालत में मासूम को जिला अस्पताल लाकर एएनसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। जहां उसका उपचार किया जा रहा है सिविल सर्जन ममता तिमोरी ने मासूम से रेप के प्रयास की पुष्टि करते हुए खतरे से बाहर बताया है। 

इधर घटना की जानकारी लगने पर एसडीएम संजीव साहू जिला अस्पताल पहुंचे और उन्होंने  सिविल सर्जन और डॉक्टरों से चर्चा कर जानकारी ली। कोतवाली टीआई अरविंद दांगी और देहात थाना टीआई अनिल सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच जांच में जुटे हुए हैं। यह मासूम कौन है ? कहां से आई और किसके साथ आई थी ? इसके पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है। पहली नजर में संभावना जताई जा रही है कि आरोपी कहीं बाहर से रात में ट्रेन से दमोह आने के बाद 2 या 3 नंबर प्लेटफार्म पर उतरा होगा। मासूम बालिका का पूर्व से परिचित रहा होगा तथा बहला-फुसलाकर रेलवे क्षेत्र में सूने पड़े जलसा बारात घर के बाहर बालिका को ले जाकर हवस का शिकार बनाया होगा। मासूम के बेहोश हो जाने पर उसे मृत समझ अपनी शर्ट से ढककर फरार हो गया।

बालिका के जिला अस्पताल पहुंचने पर पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने भी जिला अस्पताल पहुंचकर मासूम की हालत की जानकारी लेते हुए चिकित्सकों से बात की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मासूम की हालत में सुधार है और अभी डॉक्टर ने अपनी मेडिकल रिपोर्ट नहीं दी है। जिला अस्पताल में आवश्यक उपचार व्यवस्था नहीं होने से पीड़िता को जबलपुर रेफर कर दिया गया है।  

पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने बताया कि आरोपी अभी अज्ञात है जिस की पतासाजी के प्रयास में पुलिस टीम जुटी हुई है। घटना के सभी पहलुओं पर  जांच की जा रही है  और पुलिस टीम बनाकर रवाना कर दी गई हैं। जल्द ही आरोपी का पता लगाकर उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।