कुंए में उतरे किसान की जहरीली गैस से मौत, बचाने उतरीं दो बेटियों की भी जान गई

A farmer and his two daughters died in well due to poisonous gas
कुंए में उतरे किसान की जहरीली गैस से मौत, बचाने उतरीं दो बेटियों की भी जान गई
कुंए में उतरे किसान की जहरीली गैस से मौत, बचाने उतरीं दो बेटियों की भी जान गई

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटी दूर ग्राम डूडा सिवनी में सोमवार के अपरांह कुंए में पानी लेने उतरे पिता की मौत हो गई। इसके बाद पिता को बचाने कुंए में उतरी उसकी बड़ी एवं छोटी बेटी की जहरीली गैस के कारण मौत हो गई।

घटना के संबंध में बताया गया है कि बालाघाट के हट्टा थाना अंतर्गत ग्राम डूडा सिवनी में 52 वर्षीय गणेश राउत सोमवार को दोपहर 12 बजे लाइट गोल होने से कुंए से पानी निकालने नीचे उतरे थे । तभी पानी खींचते- खींचते पानी की बाल्टी कुएं में गिर गइ उसे निकालने के लिए गणेश राऊत कुएं में उतरे परंतु वापस नहीं लौटे। कुंए में उतरे अपने पिता को छटपटाते देख उन्हें बचाने के लिए 22 वर्षीय पुत्री बबीता भी कुएं में उतरी और वह भी वापस नहीं लौट पाई। पिता पुत्री दोनो की जहरीली गैस के कारण छटपटा कर शांत हो गए। इसके बाद बाद गणेश राउत की छोटी बेटी सविता 18 वर्ष भी  बहन और पिता को बचाने के लिए कुंए में उतरी और वह भी वापस नहीं आ पाई। जानकारी के अनुसार उक्त कुंए में जहरीली गैस का रिसाव होने की वजह से तीनों पिता पुत्रियों की कुंए में ही जलसमाधि बन गई।

गणेश राउत एवं उसकी दो पुत्रियों की मौत की खबर लगते ही गांव के लोग घटना स्थल की ओर भागे और उन्होंने बचाव कार्य प्रारंभ किया। मृतक गणेश राऊत महेंद्र गौतम के खेत के कुएं के पानी से अपनी खेती का कार्य करता था। उक्त घटना उसी कुंए पर हुई है। घटना के बाद पुलिस द्वारा तीनों ही पिता पुत्रियों का शव खेत में स्थित कुंए से बरामद कर लिया गया है, तथा तीनों के शवों को पोस्टमार्टम हेतु भिजवा दिया गया है।  घटना की जानकारी किरनापुर थाना प्रभारी अखिल पटेल ने विवेचना के दौरान दी है।

 



 

इनका कहना है
डूडा सिवनी में कुएं में एक पिता और दो पुत्रियों की मौत होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस अमले के साथ वे यहां पहुंचे और त्वरित कार्यवाही करते हुए कुंये से मृतकों के शव को बाहर निकाला गया है। मौत की वास्तविक कारणों का पता पीएम के बाद ही पता चल पाएगा । मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।
अखिल पटेल, एसडीओपी, लांजी

भाजपा नेता की करंट लगने से मौत
किन्द्रई थाना अंतर्गत ग्राम छापल निवासी और भाजपा नेता सुरेंद्र पटेल की सोमवार सुबह करंट लगने से मौत हो गई। लगभग 8 बजे रोजाना की तरह खेत में कार्य करने गए थे। पानी की मोटर चालू करने जा रहे थे तभी बिजली के तार में पैर पड़ने से करंट की चपेट में आ गए और करंट इतना जबरदस्त था कि मौके पर ही मौत हो गई। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। 

वर्तमान में पटेल घंसौर विकाखण्ड के व्योहारी जनपद क्षेत्र से जनपद सदस्य थे, जो कि विभिन्न पदों पर रहते हुए क्षेत्र के लिए कार्य करने वाले कुशल नेता थे। उनके आकस्मिक निधन से घंसोर ,केदारपुर सहित समस्त भाजपा कार्यकर्ताओ ने दुखद शोक व्यक्त किया है।

Created On :   9 July 2018 12:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story