• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • a kid dies due to accidental by thread in Gadhi Daulat Shamli Uttar Pradesh suffocation kala dhaga death Child dead

दैनिक भास्कर हिंदी: Crime: नजर से बचाने मां ने बांधा काला धागा, बना बेटे की मौत का कारण

February 7th, 2020

डिजिटल डेस्क, शामली। उत्तर प्रदेश के शामली जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। शामली के कांधला इलाके में आने वाले गढ़ी दौलत गांव में गुरुवार को एक वर्षीय बच्चे की गले में बंधे धागे के कारण मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक साहिल नाम का बच्चा आंगन में खेलते-खेलते पालने पर सो गया। इस दौरान उसके गले में बंधा धागा पालने में फंस गया और गला दबने से उसकी मौत हो गई। यह घटना उस वक्त हुई, जब उसके माता - पिता घर में मौजूद नहीं थे।

दम घुटने से मौत
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साहिल के परिजन उसे अकेला छोड़कर कुछ देर के लिए छत पर चले गए थे। जब वे नीचे लौटे तो उनके पैरों के नीचे की जमीन खिसक गई। उन्होंने साहिल को बेसुध पाया और आनन - फानन में उसे अस्पताल लेकर गए, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉ. तिलक सिंह ने बताया कि बच्चे की मौत दम घुटने के कारण हुई है।

ये भी पढ़ें : लड़की ने किया लड़के को प्रपोज, मना करने पर किया ब्लेड से हमला

ताकी नजर न लगे
बताया जा रहा है कि मां ने बुरी नजर से दूर रखने के लिए अपने बेटे साहिल को काला धागा बांधा था, लेकिन वही धागा उसकी मौत की वजह बन गया। बच्चे की मौत के बाद उसके मृत शरीर का पोस्टमार्टम कराया गया या नहीं, अब तक इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इस्लामिक रिवाज के अनुसार बच्चे के पार्थिव शरीर को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया।

ये भी पढ़ें : फेसबुक पर बढ़ रहे थे पत्नी के फॉलोअर्स, पति ने उतारा मौत के घाट

खबरें और भी हैं...