दैनिक भास्कर हिंदी: गांव में फैली इस अजीब अफवाह से डरे हुए ग्रामीण, रात भर कर रहे पहरेदारी

June 12th, 2018


डिजिटल डेस्क, बालाघाट। यहां आसपास के क्षेत्रों में फैली अजीबो गरीब अफवाह से गांव के लोगों का जीना हराम हो गया है और वे पूरी रात जागकर चौकीदारी करने को विवश हो गए हैं। किन्हीे शरारती तत्वों ने यहां अफवाह फैला दी है कि रात कोई गिरोह आकर लोगों की किडनी चुरा रहा है। हालांकि न ही ऐसी कोई घटना घटित हुई है और न ही लोगों को इस अफवाह पर भरोसा है, पर लोगों के मन में आशंका है कि इस आड़ में शरारती तत्व चोरी डकैती जैसी घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं इसलिए उनका सजग रहाना जरूरी है।

बताया जा रहा है कि जिले में किडनी चोरी की अफवाहों में कोई-कोई न शरारती तत्व लोगों को परेशान करने का काम रहा है, जिसके चलते जिले में शहर के बाहरी क्षेत्रो के अलावा आसपास के गांवो में भी आए दिन किसी न किसी के दिखाई देने की जानकारी आ रही है, जिससे न केवल रहवासी लोग परेशान है अपितु पुलिस भी परेशान हो रही है।

 



आलम यह है कि लोग अब रात-रात जागकर पहरेदारी कर रहे है। लोगों का कहना है कि समूह के रूप में आने वाले यह लोग पकड़ में नहीं आ रहे है और जब उन्हें पकड़ने दौड़ते है तो वह बड़ी ही शातिराना तरीके से ओझल हो जाते है। आए दिन होने वाले ऐसी घटनाओं ने रहवासियों का जीना मुश्किल कर दिया है। हालांकि गांव के जागरूक लोग यह स्वीकारते है कि किडनी चोर की घटना अफवाह है किन्तु उन्हें शक है कि इसकी आड़ में कुछ शरारती तत्व उन्हें परेशान करने का काम कर रहे है। जो संभवत: चोरी या लूट के आशय से रहवासी क्षेत्र की ओर आ रहे है, जिससे वह परेशान है। चूंकि जहां भी यह घटनायें आ रही है वहां अल्पशिक्षित और ग्रामीण क्षेत्र होने से ऐसे तत्वों को लोग किडनी चोर समझकर बच्चों और अपनी सुरक्षा को लेकर घबराने लगे है।

दहशत में जी रहे ढीमरटोला वार्डवासी
शहरी क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 01 ढीमरटोला में बीते चार दिनों से वार्डवासी दहशत में जी रहे है। आज सोमवार को वार्ड में लोगों की भीड़ जमा हो गई। हर कोई बीते चार दिनों से अनजाने लोगों के वार्ड में पहुंचने की शिकायत करने लगे। वार्डवासी उमाशंकर दुधबुरे की माने तो विगत दो दिनो तक कुछ अनजाने लोगों को रहवासियों ने देखा। जिसके बाद उन्हें पकड़ने रहवासी दौड़े तो वह तेज भागते हुए अंधेरे का फायदा उठाकर ओझल हो गए। लगातार दो दिनो से अनजाने लोगों के चोरो के भांति आने से लोग डरे हुए है। वार्ड के लोगो ने कहना था कि वे जानते हैं कि कोई ऐसे किडनी नहीं चुरा सकता ।