डकैत गौरी यादव के नाम पर 5 लाख की रंगदारी मांगने के आरोपी 12 घंटे में गिरफ्तार

Accused of demanding extortion of 5 lakhs in the name of dacoit Gauri Yadav arrested in 12 hours
डकैत गौरी यादव के नाम पर 5 लाख की रंगदारी मांगने के आरोपी 12 घंटे में गिरफ्तार
 एक के बाद एक भेजे कई एसएमएस  डकैत गौरी यादव के नाम पर 5 लाख की रंगदारी मांगने के आरोपी 12 घंटे में गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना। तराई में एक मात्र सक्रिय डकैत गौरी यादव के नाम पर किराना व्यापारी से 5 लाख की रंगदारी मांगने के 2 आरोपियों को बरौंधा पुलिस ने 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि बरौंधा निवासी संतोष गुप्ता काफी सालों से घर में ही किराना की दुकान चला रहे हैं, मगर पिछले 72 घंटे उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहे। 20 सितंबर को अंजान मोबाइल नंबर से आए एसएमएस ने दुकानदार के होश उडा दिए, जिसमें साढ़े 5 लाख के इनामी गैंग लीडर गौरी के द्वारा 5 लाख की रंगदारी मांगते हुए बात नहीं मानने पर जान से मार डालने की धमकी दी गई थी। पहले तो उन्होंने ध्यान नहीं दिया, लेकिन जब एक के बाद एक कई एसएमएस आए तो घबराकर रंगदारी देने पर राजी हो गए। तब गैंग लीडर बने बदमाश ने मंगलवार की रात फोन कर रुपए पहुंचाने की जगह और समय भी तय कर दिया। 
तब दुकानदार ने पुलिस से किया संपर्क --- 
इस बीच बुधवार सुबह पीडि़त दुकानदार ने पुलिस से संपर्क कर आपबीती सुनाई, तो थाना प्रभारी राजेश पटेल ने एसपी धर्मवीर सिंह को अवगत कराया और साइबर सेल की मदद से शातिर बदमाश की पतासाजी में जुट गए। अंतत: देर शाम मझगवां के पास लोकेशन मिलने पर वहां के थाना प्रभारी शेषमणि पटेल के साथ मिलकर घेराबंदी करते हुए 2 बदमाशों को पकड़ लिया गया, जिनकी पहचान कृष्णकुमार यादव उर्फ डाकिया पुत्र सोहनलाल 24 वर्ष, निवासी खैरवार थाना मझगवां, हाल लखनचौक टिकुरिया टोला थाना कोलगवां और विकास सोनी उर्फ छोटू मिस्त्री पुत्र स्वर्गीय इंदललाल सोनी 29 वर्ष, निवासी टिकुरिया टोला के रूप में की गई। कृष्णकुमार उर्फ डाकिया का पुस्तैनी निवास बरौंधा क्षेत्र के अर्जुनपुर गांव में है। 
खंगाले जा रहे अपराधिक रिकार्ड ---
उसके खिलाफ बरौंधा में मारपीट का एक अपराध दर्ज है, जबकि दूसरे आरोपी का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। दोनों ही घनिष्ठ मित्र हैं। व्यापारी से की गई बातचीत के मुताबिक आरोपी बाइक से रंगदारी की रकम लेने बरौंधा जा रहे थे, मगर इससे पहले ही पकड़ लिए गए। दोनों से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि पूर्व में उन्होंने डकैतों के नाम से किसी को धमकाया अथवा रंगदारी तो नहीं वसूली थी।

Created On :   23 Sep 2021 8:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story