दैनिक भास्कर हिंदी: चित्रकूट में सीएम योगी आदित्यानाथ, मंदाकिनी नदी की आरती के लिए घाट पर पहुंचे

October 22nd, 2017

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ चित्रकूट पहुंच गए हैं, यहां पर वे मंदाकिनी नदी की आरती में शामिल होने के लिए घाट पहुंच चुके हैं। आरती के बाद साधु संतों से भेंट करेंगे। इसके बाद सीएम रामायण मेला में पार्टी कार्यकर्ताओ मिलेंगे। सूबे में बीजेपी की सरकार बनने के बाद योगी की यह पहली चित्रकूट यात्रा है। सीएम अगले दिन यानि सोमवार को सुबह 7 बजे योगी कामदगिरि भगवान के दर्शन और परिक्रमा के साथ हनुमान धारा, सती अनुसूईया आश्रम और रामघाट का दर्शन करेंगे। वह वहां पौराणिक स्थलों का दौरा करेंगे और साथ में मन्दिरों में दर्शन-पूजन करेंगे। 11 बजे अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा बैठक करेंगे, एक बजे सीएम बनाड़ी गांव का निरीक्षण करेंगे। 

 

इससे पहले योगी ने भगवान राम के जन्म स्थल अयोध्या में भव्य दीपावली मनाई थी। बता दें कि सीएम चित्रकूट जाने से पहले हमीरपुर व महोबा जाएंगे। योगी हेलीकॉप्टर से पहले हमीरपुर के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में उतरेंगे। यहां पर कर्ज माफी योजना के तहत किसानों को प्रमाणपत्र वितरण बाटेंगे। कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह महोबा जाकर ऐतिहासिक गोवर्धन नाथ मेले का उद्घाटन करेंगे।

 

चित्रकूट को मिले विशेष स्थल का दर्जा
चित्रकूट के महंत मदन गोपाल दास जी महाराज का कहना है कि हमे योगी आदित्यनाथ से बड़ी उम्मीदे हैं हम बस यही चाहते हैं कि वो चित्रकूट को विशेष पर्यटक स्थल घोषित करें और यहां पर विकास करें। भगवान राम की तपोस्थली और कर्मस्थली के रुप में इसको विशेष स्थान मिले। इस तरह की मांग हम चित्रकूट धाम के लिए लंबे समय से करते आ रहे हैं।

 

योगी हमेशा ही बधाई के पात्र रहे हैं
महंत रामहृदय दास का कहना है कि हमारे सीएम योगी विशुद्ध महात्मा हैं और महात्मा होने के साथ-साथ समाज ने उनको राजनेता के रूप में भी स्वीकार किया है, लेकिन वो धर्म में राजनीति नहीं करते, बल्कि राजनीति में धर्म को लाते हैं। इसलिए योगी इस बात के लिए हमेशा हमेशा बधाई के पात्र हैं और अगर वो चित्रकूट आ रहे हैं, तो हम सब संत समाज उनका स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम योगी से संत समाज और यहां के जनमानस को काफी अपेक्षाएं हैं।

 

26 अक्टूबर को ताजमहल में होंगे योगी
ताजमहल के इतिहास पर उठे विवाद के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 अक्टूबर को प्यार की निशानी ताजमहल का दौरा करेंगे। इस दौरान वे शाहजहां और मुमताज महल की कब्र को देखेंगे और करीब आधा घंटे तक ताजमहल में समय बिताएंगे। बता दें कि योगी का यह पहला ताज दौरा है।