बालाघाट: पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर हुई मुठभेड़

Balaghat: fierce encounter between police and naxalites
बालाघाट: पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर हुई मुठभेड़
बालाघाट: पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर हुई मुठभेड़



डिजिटल डेस्क बालाघाट। जिले के नक्सल प्रभावित मलाजखण्ड थाना अंतर्गत पुलिस चौकी पाथरी के जंगल में शनिवार की रात्रि तकरीबन 11.30 बजे के दौरान पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़ होने की खबर हैं। हालांकि इस घटना में सुरक्षाबल के सभी जवान सुरक्षित हैं, लेकिन रात के अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली जंगल के रास्ते भाग गए। इधर घटना के बाद पुलिस कप्तान अभिषेक तिवारी ने चार और सुरक्षाबलों की पार्टियों को जंगल की सर्चिंग में लगा दिया है।
सूचना तंत्र से मिली थी जानकारी-
जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ नक्सली क्षेत्र में सक्रिय है,जो तेंदूपत्ता फंड मुंशी के पास पहुंच रहे हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों को जंगल में सर्चिंग के लिए रवाना किया था कि रात्री में जंगल में एक स्थान पर ठहरे जवानों को थोड़े नजदीक रोशनी दिखाई दी तो सुरक्षाबलों ने आवाज लगाई तो उस ओर से सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी गई। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की, जिसके कुछ देर बाद फायरिंग बंद हो गई। सर्चिंग कर रही टीम उक्त स्थल पहुंची तो वहां कोई नहीं था। सर्चिंग टीम को स्थल से एक मोबाईल फोन मिला हैं, जिसे सुरक्षाबलों ने जब्त कर लिया है।
मलाजखण्ड दलम के नक्सली होने का अंदेशा-
पुलिस का मानना है कि सुरक्षाबलों पर फायर करने वाले मलाजखंड दलम के नक्सली थे, जिनकी संख्या तकरीबन 13 से 15 थी। घटना के बाद पुलिस ने पूरे जंगल में सर्चिंग अभियान को तेज कर दिया है और सुरक्षाबलों की चार और पाटियों को जंगल की सर्चिंग के लिए आज सुबह ही रवाना किया गया। हालाकि नक्सलियों की आमद को देखते हुए पुलिस द्वारा हर मोर्चे पर पैनी नजर रही जा रही है जिसके चलते नक्सलियों के मंसूबो पर पानी फिर गया हैं।
इनका कहना है-
मलाजखंड थाना अंतर्गत पाथरी के जंगल में 23 मई की रात सर्चिंग करने पहुंची टीम पर नक्सलियों की ओर से फायरिंग की गई जिसका जवाब सुरक्षाबलों ने दिया है। हमें जानकारी मिली थी कि नक्सली तेंदूपत्ता फंड मुंशी के पास पहुंच रहे है, जिसे देखते हुए दिन में सुरक्षाबलों को जंगल में सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था, लेकिन दिन में कोई आमना सामना नहीं हुआ। रात लगभग 11.30 बजे जहां सुरक्षाबल के जवान सर्चिंग के बाद रेस्ट कर रहे थे। उस दौरान ही कुछ दूरी पर रोशनी देखे जाने के बाद जब सुरक्षाबलों ने आवाज दी तो दूसरी ओर से फायरिंग शुरू हो गई जिसका सुरक्षाबलों ने भी कड़ा जवाब दिया है। हालाकि किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है।
अभिषेक तिवारी, एसपी

Created On :   24 May 2020 4:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story