दैनिक भास्कर हिंदी: बालाघाट: जंगल से विस्फोटक सहित नक्सल डंप बरामद

March 20th, 2021


डिजिटल डेस्क बालाघाट। नक्सल प्रभावित जिला बालाघाट के जंगलों में पुलिस ने सर्चिंग के दौरान विस्फोटक बारूद समेत नक्सल डंप बरामद किया है। शुक्रवार रात पुलिस टीमों ने कान्हा नेशनल पार्क के सूपखार, चकरवाही जंगल क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा छुपाए गए नक्सल डंप की बरामदगी की।  
जमीन से निकला तबाही का सामान
नक्सलियों द्वारा पिछले कुछ वर्षों में पुलिस को हानि पहुंचाने की नीयत से भारी मात्रा में बारूद एवं अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री को सूपखार के जंगलों में डंप कर रखा गया था। मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त होने पर पुलिस पार्टी द्वारा कान्हा नेशनल पार्क के सुपखार, चकरवाह जंगल क्षेत्र में सतर्कता पूर्वक सर्च करने पर मुखबिर द्वारा बताए गए संदेहास्पद स्थानों पर सुरक्षा इंतजाम कर  खुदाई करते समय जमीन के अंदर तबाही का सामान मिला। यह अभियान अति. पुलिस महानिदेशक बालाघाट जोन केपी वेंकटेश्वर राव, आईजी नक्सल विरोधी अभियान मप्र साजिद फरीद शापू, डीआईजी अनुराग शर्मा की मॉनिटरिंग में चलाया जा रहा है।
नक्सल साहित्य, दवाएं भी बरामद
डंप में भारी मात्रा में विस्फोटक, दैनिक उपयोग की सामग्री के साथ ही दवाएं, नक्सल साहित्य और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी मिले हैं। एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया, अभियान के तहत पिछले दो महीनों में नक्सलियों के दो बड़े डंप खोजने में सफलता मिली है।  

 

खबरें और भी हैं...