बालाघाट का यूनिक रहांगडाले गूगल कंपनी में बना वैज्ञानिक, एक करोड़ का पैकेज

Balaghats  unique Rahangdale join Google company as a scientist
बालाघाट का यूनिक रहांगडाले गूगल कंपनी में बना वैज्ञानिक, एक करोड़ का पैकेज
बालाघाट का यूनिक रहांगडाले गूगल कंपनी में बना वैज्ञानिक, एक करोड़ का पैकेज

    डिजिटल डेस्क बालाघाट। बालाघाट के युवा यूनिक रहांगडाले ने विश्व की विख्यात कंपनी गूगल में वैज्ञानिक के पद पर चयनित होकर न केवल बालाघाट जिले का नाम बल्कि प्रदेश एवं देश का नाम भी रोशन किया है। यूनिक ने 13 नवंबर 2017 को गूगल कंपनी में अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। यूनिक रहांगडाले को वैज्ञानिक पद के लिए एक करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया है।
    यूनिक रहांगडाले शासकीय उच्त्यर मध्यमिक शाला मौदा के प्राचार्य डॉ युवराज रहांगडाले के सुपुत्र है। यूनिक ने केन्द्रीय विद्यालय बालाघाट से 12 वीं कक्षा पास करने के बाद एमआईटी पुणे से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। इसके बाद उसने एमएस यूनिवर्सिटी आफ टेक्सास आर्लिंगटन अमेरिका से अपनी पढ़ाई पूरी की है। यूनिक को गूगल हेक्र्वाटर माउंटेन व्यू कैलिफोर्निया में वैज्ञानिक के लिए चयनित किया गया है। यूनिक रहांगडाले की इस उपलब्धि से जिले के अन्य युवाओं को भी आगे बढऩे की प्रेरणा मिलेगी। यूनिक ने अपनी इस सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम और माता-पिता व गुरूजनों के आर्शिवाद को दिया है। प्राचार्य डॉ युवराज रहांगडाले के सुपुत्र की इस सफलता पर उनके परिचितों एवं शुभचिंतकों ने उन्हें बधाई दी है।
 विश्व की विख्यात कंपनी गूगल में वैज्ञानिक के पद पर चयनित होने के बाद एक बातचीत में यूनिक रहांगडाले ने  बताया कि बचपन से ही उन्हें कुछ नया करने का शौक था ।  एमआईटी पुणे से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद उनके इस शौक को तो जैसे पर ही लग गए और उन्होंने रात दिन की मेहनत से अंतत: अपना ड्रीम पूरा कर लिया ।जिले के अन्य युवाओं को युवाओं को सेदेश देते हुए उन्होंने कहा कि यदि इच्छाशक्ति दृढ़ है तो किसी भी शिखर को स्पर्श किया ता सकता है । वैज्ञानिक पद के लिए यूनिक रहांगडाले को एक करोड़ रुपये का पैकेज दिया गया है।सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम और माता-पिता व गुरूजनों को दिया

 

Created On :   15 Nov 2017 7:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story