नहर के रास्तें कार से लाई जा रही थी अवैध शराब की खेप, आरोपी गिरफ्तार

Canal routes were being brought by car, illegal liquor consignment, accused arrested
नहर के रास्तें कार से लाई जा रही थी अवैध शराब की खेप, आरोपी गिरफ्तार
नहर के रास्तें कार से लाई जा रही थी अवैध शराब की खेप, आरोपी गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क  लालबर्रा, बालाघाट।  सिवनी जिले के उगली शराब दुकान से महंगी विदेशी शराब को लाते हुए लालबर्रा पुलिस ने एक आरोपी को उगली थाना अंतर्गत ग्राम मोहबर्रा निवासी भुवेनश्वर पिता अमीरचंद साहू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 75385 रुपये की महंगी विदेशी शराब भी जब्त की है।
इस संबंध में पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से एमडी रम के दो कार्टून, रॉयल स्टेग के तीन कार्टून और दो बॉटल, एमडी व्हिस्की की दो 3 कार्टून एक बॉटल और दो पाव के कार्टून कुल 70 लीटर 530 मिलीलीटर शराब के साथ कार को भी बरामद किया है। जिला दंडाधिकारी द्वारा जिले में लॉक डाउन के दौरान शराब दुकानों को सील कर दिया गया है, बावजूद इसके कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बिक्री करने की सूचना लगातार पुलिस को मिल रही है। जिसके चलते सभी थाना क्षेत्र में पुलिस महानिरीक्षक, उपपुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है।
ढूंटी नहर के जरिए जिले में एंट्री-
  रविवार 19 जनवरी को एसडीओपी वारासिवनी के मार्गदर्शन में लालबर्रा थाना प्रभारी मंशाराम रोमड़े और पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर शराब के अवैध परिवहन मामले में उगली से ढूटी नहर वाले रास्ते से नहर के किनारे जाम की ओर आने वाली नहर में लोहा पुल के पास ढूंटी बांध तरफ से आ रही एक कार क्रमांक एमएच 01 एई 2867 को रोका गया, जिसकी तलाशी लेने पर लालबर्रा पुलिस ने कार से बड़ी मात्रा में शराब बरामद की है।
प्रकरण दर्ज, दो आरोपी फरार-
लॉक डाउन के दौरान शराब के अवैध परिवहन में पकड़ाये उगली थाना अंतर्गत मोहबर्रा निवासी 38 वर्षीय भुवनेश्वर पिता अमीरचंद साहू ने मामले में की गई पूछताछ में पुलिस को बताया कि उगली के अंग्रेजी शराब दुकान के मैनेजर कासिम खान ने अपने साथी निखिल के साथ ग्राम सरेखा में बेचने देने के लिए उसे शराब भिजवाने कहा था, जिसको लेकर वह आ रहा था। इस मामले में लालबर्रा पुलिस ने आरोपी भुवनेश्वर साहू के साथ ही उगली शराब दुकान मैनेजर कासिम खान और उसके साथी निखिल के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत मामला दर्ज किया है। जिसमें पुलिस ने आरोपी भुवनेश्वर को गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य आरोपी शराब दुकान का मैनेजर कासिम खान और उसका साथी निखिल फरार है।
इनका कहना है-
मुखबिर से सूचना मिली थी कि ढूटी बांध की नहर से जाम की ओर एक सफेद रंग की कार में शराब का अवैध परिवहन किया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर कार को रोककर उसकी तलाशी ली तो उसमें बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब मिली है। जिसमें एक आरोपी कार चालक को गिरफ्तार किया है। जिसने पूछताछ में उगली शराब दुकान के मैनेजर और उसके साथी का नाम बताया है जिनकी तलाश की जा रही है।
मंशाराम रोमड़े, थाना प्रभारी, लालबर्रा थाना

Created On :   19 April 2020 4:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story