comScore

पूंजीपतियों का कर्जा माफ करने वाली केन्द्र सरकार को नहीं दिख रहा किसानों का दर्द

पूंजीपतियों का कर्जा माफ करने वाली केन्द्र सरकार को नहीं दिख रहा किसानों का दर्द


डिजिटल डेस्क बालाघाट। केन्द्र सरकार की जनविरोधी आर्थिक नीति और बाढ़ प्रभावित किसान और प्रभावितों के सहायतार्थ राशि नहीं दिए जाने पर शहर कांग्रेस ने आज विरोध स्वरूप प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन कर अपना आक्रोश जाहिर किया।
जिला कांग्रेस कमेटी कार्यकारी अध्यक्ष राजा सोनी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पूंजीपतियों का कर्जा माफ करने वाली केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार को मध्यप्रदेश के बाढ़ प्रभावित किसानो का दु:ख नजर नहीं आ रहा है, केन्द्र में दूसरी बार सरकार में होने के बावजूद पीएम नरेन्द्र मोदी, किसानों के हित में सरकार कोई बड़ा निर्णय नहीं ले सके है, जिससे किसान आज भी मजबूर और बदहाल है। मध्यप्रदेश में अतिवर्षा से किसानों की फसलें और पशुधन एवं मकानों को नुकसान पहुंचा है। पूरे प्रदेश में लगभग अतिवर्षा से 8 हजार करोड़ रुपये का नुकसान का आंकड़ा प्रदेश सरकार ने केन्द्र सरकार को सौंपकर प्रभावितों के सहायतार्थ राशि दिलाये जाने की मांग की है लेकिन केन्द्र की सरकार उंट के मुंह में जीरे की तरह महज एक हजार करोड़ रुपये देकर अपनी जिम्मेदारियों से भागने का प्रयास कर रही है। जब तक केन्द्र सरकार मध्यप्रदेश के बाढ़ प्रभावितों के मुआवजा के लिए पूरी राशि नहीं दिलाती, तब तक कांग्रेस इसी तरह केन्द्र सरकार का विरोध दर्ज कर उसकी कथनी और करनी से जनता को जागरूक करने का काम करेगी।
कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष जुगल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीब और किसानों की चिंता की है, प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के किसानों के 2 लाख रूपये तक के कर्ज को माफ करने का ऐलान किया। यही नहीं बल्कि अतिवर्षा के कारण प्रभावित लोगों और किसानों की सहायता के लिए भी प्रदेश सरकार गंभीर है किन्तु केन्द्र सरकार, बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए मुआवजा राशि नहीं देकर प्रदेश सरकार को परेशान करने का काम कर रही है। केन्द्र सरकार को डर है कि यदि हमने राशि दे दी, तो मध्यप्रदेश में भाजपा का कोई नाम लेने वाला नहीं रहेगा, लेकिन केन्द्र सरकार यह जान ले कि कांग्रेस, अब चुप नहीं बैठने वाली है और प्रदेश की जनता के लिए कांग्रेस हर मोर्चे पर मोदी सरकार के खिलाफ खड़ी है।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्याम पंजवानी के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में कांग्रेसियों ने सरेखा चौक में नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी कार्यकारी अध्यक्ष राजा सोनी, उपाध्यक्ष जुगल शर्मा, रहीम खान, अल्लारक्खा, महिला नेत्री श्रीमती अंजु जायसवाल, महामंत्री विजय अग्रवाल, नरेन्द्र मेश्राम, मकसुद खान, शहबाज खान, शुभम, केवलसिंह झारिया, प्रवीण मदनकर, रवि डोहरे, पप्पु बिसेन, अंशुल अवस्थी, दिपक रंगारे, जयकृष्ण डिंगरू, शेख अंसार, कालु मेश्राम, कपिल डोंगरे, हिमांशु मेश्राम, प्रवीण विश्वकर्मा, शुभम तिलासे, पप्पु मदनकर, मुकेश बालपिंडे, राकेश डोंगरे, गणेश मडावी, विजय पिपलेवार, हरीश सोनकर, ब्रजेश सहित अन्य कांग्रेसी मौजूद थे।

कमेंट करें
039Uf