• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Collector Mr. Deepak Soni got Corona vaccine and le selfie: Immunization of senior citizens and comorbid people started, Collector appeals for vaccination!

दैनिक भास्कर हिंदी: कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने लगवाया कोरोना टीका और ली सेल्फी : वरिष्ठ नागरिकों व कोमॉर्बिड लोगों का टीकाकरण शुरू, कलेक्टर ने की टीकाकरण की अपील!

March 5th, 2021

डिजिटल डेस्क | जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में जिले के कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने आज कोरोना का टीका लगवाया। श्री सोनी ने टीका लगवाने के बाद आधा घण्टा ऑब्जर्वेशन में बिताया और वापस अपने कार्य पर लौटे। वर्तमान समय में कोविड से बचने टीकाकरण प्रभावी उपाय है, यह पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि कोविड टीकाकरण के लिए पंजीयन कराये।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, वैक्सीन लगाने उपरांत मामूली फिवर, जी-मिचलाना, चक्कर आना जैसे लक्षण पाए जा सकते है, जिससे घबराने की आवश्यकता नहीं है। सभी हितग्राही जिसका नाम कोविड पोर्टल पर पंजीकृत है, संबंधित टीकाकरण स्थल में जाकर टीका अवश्य लगाएं व वैक्सीन की दूसरी डोज अवश्य लें। कोविड-19 टीका लगाने के उपरांत भी दो गज दूरी, साबुन से हाथ धोना तथा मास्क पहनने जैसे अनुशासन का पालन अवश्य करें।

ज्ञात है कि शासन के निर्देशानुसार फ्रंट लाईन वर्कर को टीका लगाए जा रहे हैं, जिसके तारत्मय में जिला चिकित्सालय दंतेवाड़ा में आज राजस्व विभाग के लिए टीकाकरण किया गया था। कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने कहा कि फ्रंट लाईन वर्कर के साथ शासन के निर्देशानुसार 1 मार्च से वरिष्ठ नागरिकों सहित विभिन्न बीमारियों से ग्रसित 45 से 59 आयु वाले लोगों का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। टीकाकरण के पूर्व में बनाए गए स्वास्थ्य केन्द्रों में ही उक्त आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण प्रारम्भ हो चुका है।

जिले के जिला अस्पताल, सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में टीकाकरण किया जा रहा है। इसके लिए लोग निर्भीक होकर स्वेच्छा से आगे आ रहे हैं। कलेक्टर श्री दीपक सोनी ने 45 से 59 तक के कोमॉर्बिड और 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के सभी लोगों को टीकाकरण अनिवार्य रूप से कराकर स्वयं को कोविड-19 से सुरक्षित करने तथा संक्रमण को रोकने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...