सिलेंडर में गैस कम होने की शिकायत पर मिली जान से मारने की धमकी

complained of less gas in lpg cylinder to collector
सिलेंडर में गैस कम होने की शिकायत पर मिली जान से मारने की धमकी
सिलेंडर में गैस कम होने की शिकायत पर मिली जान से मारने की धमकी

डिजिटज डेस्क दमोह। यहां एक रसोई गैस डीलर ने -चोरी ऊपर से सीनाजोरी की कइावत उस समय चरित्रार्थ कर दिखाई जब कम गैस देने की शिकायत करने वालों को जान से मेारने की धमकी दी गई ।मजेदार बात यह है कि इस मामले में पुलिस से लेकर प्रशासन तक सब चुप हैं । गैस डीलरों के द्वारा उपभोक्ताओं को दिए जाने वाले गैस सिलेंडर में गैस कम होने की शिकायत आए दिन सामने आती है लेकिन शायद ही इस बात को कोई गंभीरता से लेता हो लेकिन मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में सिर पर सिलेंडर  व तराजू लेकर पहुचें लोगो को देखकर सभी हैरान रह गए। दरअसल यह लोग उन्हें दी गई सिलेंडर में कम सिलेंडर होने की शिकायत लेकर पहुचां था और अपनी शिकायत को सही साबित करने के लिए अपने साथ इलेक्ट्रानिक तराजू लेकर आए थे । वहीं शिकायत में गैस ऐजेंसी पर अनियमिताओं का आरोप लगाते हुए गैस एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की गई है
यह है मामला
ग्राम कोरतां निवासी इंद्ररानी मेहरा, मुन्नी अहिरवाल व फागू के द्वारा उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन लिए गए थे जिसके लिए उनसे 800 रुपए लिए गए थे और उन्हें कोई रसीद या कापी नहीं दी गई। वहीं इन लोगों को दी गई गैस सिलेंडर को जब तौलने की बात कही गई तो कांटा खराब होने की बात कही गई क्षेत्र के ही एक सामाजिक कार्यकर्ता बसंत राय ने एजेंसी से प्राप्त सील पैक टंकी को तौला तो उसमें से एक किलोग्राम से अधिक गैस कम निकली। उक्त जानकारी सिद्धेश्वर भारत गैस एजेंसी जबेरा को फोन पर दी गई तो उनके द्वारा शिकायतकर्ता को समझौते की बात कहते हुए दूसरी टंकी देने की बात कही गई। वहीं मामले  के संबंध में आवेदक के द्वारा गैस एजेंसी के टोल फ्री नम्बर पर शिकायत की गई लेकिन दो बार शिकायत करने और शिकायत नम्बर देने के बावजूद इस ओर कोई कार्यवाही नहीं की गई।
जान से मारने की दे रहे धमकी
वहीं आवेदकों का आरोप यह भी है कि उन्हें पहले इस मामले में प्रलोभन देने और न मानने पर गैस एजेंसी के मालिक द्वारा जान से मारने की धमकी दी जा रही है जिससे उनकी जान को खतरा बना हुआ है। वहीं गैस एजेंसी के विरुद्ध बसंत राय के द्वारा एक परिवाद जिला न्यायालय में पेश किए जाने की जानकारी दी गई है।

 

Created On :   4 Oct 2017 7:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story