दैनिक भास्कर हिंदी:  कोरोना- किराना व्यवसायी सहित तीन पर एफआईआर ,अनूपपुर के पुष्पराजगढ़ में मिले दो और पॉजीटिव

July 25th, 2020

डिजिटल डेस्क अनूपपुर । जिले का पुष्पराजगढ़ क्षेत्र कोरोना हॉटस्पॉट बना गया है। यहां लगातार कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। गुरुवार देर रात भी दो लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। लोगों की लापरवाही कहें या प्रशासन की चूक क्षेत्र में कम्युनिटी ट्रांसमिशन के संकेत मिल रहे हैं। इधर प्रशासन ने बेनीबारी के किराना व्यवसायी और उनके परिवार के दो अन्य सदस्यों पर एफआईआर करा दी है। संभाग में इस तरह की यह पहली एफआईआर है। 
दरअसल, लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की जांच में पाया गया कि बेनीबारी में कोरोना पॉजिटिव परिवार के सदस्यों द्वारा प्रतिबंधात्मक आदेशों के उल्लंघन व लापरवाही से यह स्थिति निर्मित हुई है। परिवार के सदस्य जबलपुर गए और जानकारी छुपाई। बिना अनुमति घर में धार्मिक आयोजन किया और रिश्तेदारों को बुलाया। वहीं दुकान में काम करने वाले कर्मचारी के पॉजिटिव पाए जाने पर भी दुकान बंद नहीं की, जिससे अन्य व्यक्तियों में संक्रमण लगातार फैलता चला गया। एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डहेरिया ने संक्रमित परिवार के तीन सदस्यों के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51, महामारी अधिनियम 1897 की धारा 3 तथा आईपीसी की धारा 269, 270, 188 के उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। 
अनूपपुर में दो, उमरिया शहडोल में 1-1 केस  
इधर  अनूपपुर जिले में 2 और शहडोल व उमरिया में एक-एक कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। अनुपपुर के राजेंद्रग्राम वार्ड 8 एवं ग्राम जरही में 23 और 30 वर्षीय युवक पॉजीटिव मिले हैं। दोनों पुष्पराजगढ़ में पूर्व में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के प्राथमिक सम्पर्क में थे। शुक्रवार रात रिपोर्ट मिलते ही दोनों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया है, वहीं दो नए कंटेनमेंट एरिया बना दिए गए हैं।इधर शहडोल के वार्ड नंबर 19 निवासी 23 वर्षीय युवक शनिवार को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। युवक जबलपुर से आया था। शुक्रवार रात उमरिया जिले में 35 वर्षीय पुलिस कर्मी पॉजीटिव मिला है। पुलिसकर्मी ने सागर से लौटने के बाद गुरुवार को अपनी सैम्पलिंग करवाई थी। शुक्रवार को ट्रूनॉट मशीन से देर शाम उसकी रिपोर्ट पाजीटिव निकली है।

 

खबरें और भी हैं...