दमोह जिले से लापता हुई दो युवतियों में एक का शव मिला

Dead body of one of the two missing girls from Damoh district
दमोह जिले से लापता हुई दो युवतियों में एक का शव मिला
दमोह जिले से लापता हुई दो युवतियों में एक का शव मिला

डिजिटल डेस्क दमोह । जिले के नोहटा थाना अंतर्गत अप्रैल 2019 में ग्राम खमरिया से गायब हुई दो युवतियों में एक नाबालिक और एक  बालिक के काफी खोजबीन के बाद भी ना मिलने के उपरांत पुलिस व परिजन शांत हो गए थे। लेकिन अचानक ही 21 दिसंबर को सागर जिले के बांदरी थाना क्षेत्र में फोरलेन सड़क पर ग्रेट गांव के पास एक अज्ञात युवती का शव मिलने के उपरांत उसकी पहचान खमरिया से गायब हुई नेहा यादव के रूप में होने के बाद पुलिस सक्रिय हुई और उसके साथी युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ कर रही है ।  प्राप्त जानकारी के अनुसार सागर जिले के  19 दिसंबर को मालथोन निवासी धर्मेंद्र रजक के साथ नेहा दिल्ली से ट्रेन से आई थी। यहां से दोनों शादी की बात करने बाइक से ग्राम खमरिया जा रहे थे लेकिन दोनों अभाना से लौट आए और रात्रि 8:00 बजे बहेरिया के पास दोनों ने ढाबा पर खाना खाया। मालथोन लौटते समय ट्रक को ओवरटेक करने के प्रयास में मोटरसाइकिल डिवाइडर से टकराने से युवती की मौत हो गई थी। धर्मेंद्र युवती के शव को मौके पर छोड़कर मालथोन वापस आ गया था यहां से उसके गुना में होने की लोकेशन मिलने पर पुलिस टीम ने उसे भोपाल के रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया ।
आठ दिन बाद इस मामले का पर्दाफाश इस प्रकार किया गया जिसमें घटनास्थल पर मिले मोटरसाइकिल के मास्क के टूटे टुकड़ों की दुकानदारों से पहचान कराई। मास्क के टूटे टुकड़े टीवीएस रेडॉन मॉडल की होना पाई गई। जब पुलिस ने इस मॉडल की बाइक की तलाश की तो बताया गया कि 20 दिसंबर को इस मॉडल की मेहरून कलर की बाइक से धर्मेंद्र एक लड़की को लेकर सागर की ओर गया था जो वापस नहीं लौटा ।
 इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने धर्मेंद्र का मोबाइल ट्रेस किया जिसकी लोकेशन गुना में पाई गई टीम जब गुना रवाना हुई लेकिन उसका मोबाइल अहमदाबाद में बंद होना पाया गया बाद में उसकी भोपाल में लोकेशन मिली टीम ने उसे भोपाल रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ करने पर धर्मेंद्र ने बताया कि वह दिल्ली में छह-सात साल से मिस्त्री का काम करता था ।इस दौरान काम की साइट पर उसकी मुलाकात नेहा से हुई युवती को उसका चाचा मोहनलाल लेकर आया था जिसने उसका नाम मनीषा बताया था एक ही साइट पर काम करते करते दोनों में प्रेम प्रसंग हो गया। जब धर्मेंद्र ने युवती के चाचा से बात की तो उसने कहा लड़की को गांव ले जाकर परिवार वालों को दिखा दो जिससे दोनों 19 दिसंबर को ट्रेन से खुरई आए यहां से मालथोन गए ।आधा घंटा रुकने के बाद धर्मेंद्र युवती को लेकर खमरिया जा रहा था लेकिन धर्मेंद्र के अनुसार युवती रास्ते में यह कहने लगी कि उसके परिवार वाले शादी के लिए तैयार नहीं होंगे। इसलिए गांव नहीं जाना जिस कारण से वह अभाना से लौट आए थे और लौटते समय रात्रि 10:00 बजे यह घटना घटित हुई।
 मोहन ने अपना नाम गलत बताया
पुलिस के अनुसार रिश्ते के चाचा मोहन ने नेहा का नाम मनीषा तो गलत बताया ही बल्कि अपना  नाम भी नोने  सिह और नरेंद्र के स्थान पर  मोहन गलत क्यों बताया ।इस बात को लेकर भी बांदरी पुलिस द्वारा बातचीत की गई।
 नोने सिंह अपरहण करके ले गया था दोनों युवतियों को 
उल्लेखनीय है कि नोहटा थाना अंतर्गत ग्राम खमरिया निवासी नोने सिंह उर्फ नरेंद्र जो कि मोहन बन गया 12 अप्रैल 2019 को खमरिया से नेहा यादव पुत्री परशु यादव जिसका नाम मनीषा बताया गया एवं उसकी ही चचेरी  नाबालिक बहन को अपहरण कर ले गया था लेकिन नोहटा पुलिस ने  परशु यादव द्वारा नोने सिंह और नरेंद्र के विरुद्ध अपहरण कर ले जाने की शिकायत किए जाने के बाद भी मामला दर्ज नहीं किया था और गुमशुदगी का मामला दर्ज कर औपचारिकता निभा ली थी। लेकिन पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के निर्देश पर  नोहटा थाना प्रभारी द्वारा पुलिस को दिल्ली भेज कर नरेंद्र एवं युवतियों की तलाश की थी लेकिन किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं मिलने पर वापस आ गए थे उसके बाद से आज दिनांक तक इन युवतियों के संबंध में किसी भी प्रकार के खोजने के कोई प्रयास नहीं किए गए कि अचानक इस प्रकार की घटना घटित होने से मामला उजागर हो गया ।अब पुलिस इस बात की तलाश कर रही है कि नोने सिंह उर्फ नरेंद्र ने नेहा की दूसरी बहन को कहां पर रखा है या बेच दिया है। इसके लिए पुलिस यूवती के पिता को लेकर नोने सिंह की तलाश में जुट गई है। वही धर्मेंद्र को भी पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है।
 

Created On :   30 Dec 2019 8:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story