comScore

 दुष्कर्म के बाद शादी से किया इंकार, युवती झूली फांसी पर, आरोपी गिरफ्तार

 दुष्कर्म के बाद शादी से किया इंकार, युवती झूली फांसी पर, आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क अनूपपुर । जैतहरी थाना अंतर्गत ग्राम क्योटार में 19 वर्षीय युवती द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में नया खुलासा हुआ है। घटना के 8 महीने बाद रहस्य से पर्दा उठाते हुए पुलिस ने युवती के तथाकथित प्रेमी को गिरफ्तार किया है। जिस पर आरोप है कि उसी ने आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित किया था। युवती ने 28 अक्टूबर 2019 को फांसी लगाया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई। लंबी जांच के बाद मंगलवार को ग्राम महुदा निवासी 19 वर्षीय सुनील कुमार राठौर पिता अंगद राठौर को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार युवती का सुनील राठौर के साथ मित्रता थी। 27- 28 अक्टूबर की दरमियानी रात दोनों के बीच संबंध स्थापित हुए थे। अगली सुबह सुनील ने युवती को फोन किया। फोन पर ही विवाद हुआ और युवती ने खेत में जाकर फांसी लगा लिया। संभवत: युवती सुनील के साथ विवाह करना चाहती थी और सुनील ने मना कर दिया होगा। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 376 के अलावा 506 आत्महत्या के दुष्प्रेरण का मामला धारा 306 के साथ ही एसटी एससी एक्ट का अपराध दर्ज किया है। 
मोबाइल ने उलझाया- मृतिका के कॉल डिटेल ने पुलिस को उलझाकर रख दिया था। युवती के मोबाइल पर उसके जीजा, एक युवक व आरोपी एक साथ तीन लोगों के कॉल डिटेल सामने आने से पुलिस भी उलझी रही। तीनों से कई बार पूछताछ की गई लेकिन तीनों ने इस मामले में अपनी अनभिज्ञता ही बतलाई। संदेह के आधार पर आरोपी सुनील राठौर व मृतिका के कॉल डिटेल निकलवाए। अक्टूबर महीने में ही सुनील ने युवती को 1 हजार से ज्यादा बार कॉल किया था। पहले तो सुनील पुलिस को घुमाता रहा, लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया। 
थाना प्रभारी की भी जांच शुरू
इस मामले में जैतहरी थाने की लापरवाही भी उजागर हुई थी। युवती की मौत के पश्चात उसका मोबाइल जब्त ही नहीं किया गया था। साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात मामला पंजीबद्ध नहीं हुआ। घटना के 2 महीने बाद नवंबर माह में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध किया गया था। इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक किरण लता द्वारा जैतहरी थाना प्रभारी केएस ठाकुर की प्राथमिक जांच भी प्रारंभ करा दी गई है।
इनका कहना है
 युवती के आत्महत्या मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी की जांच भी कराई जा रही है।
किरणलता, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर
 

कमेंट करें
kXpQ1