चेक से रिश्वत लेते जलसंसाधन विभाग का उपयंत्री गिरफ्तार

Deputy Commissioner of Water Resources Department taking bribe
चेक से रिश्वत लेते जलसंसाधन विभाग का उपयंत्री गिरफ्तार
चेक से रिश्वत लेते जलसंसाधन विभाग का उपयंत्री गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। जबलपुर लोकायुक्त पुलिस ने आज दोपहर लगभग 1.30 बजे जलसंसाधन विभाग के संभाग क्रमांक 1 कटंगी में पदस्थ उपयंत्री आनंद कुमार शिवा को 30 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त ने आरोपी से बीस हजार रुपए नगद एवं दस हजार रुपए का चेक भा बरामद कर लिया है। मजेदार बात यह है कि संभवत: यह यहां के लिए पहला मौका है कि जब किसी अफसर ने चेक के माध्यम से भी रिश्वत प्राप्त की।

पुराने बिल पास कराने मांगी थी रिश्वत
बताया जाता है कि उपयंत्री आनंद कुमार शिवा ने वारासिवनी अंतर्गत खंडवा निवासी मुरलीधर बारेकर से लगभग ढाई लाख के पुराने बिल निकालने के नाम पर 30 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत मुरलीधर ने जबलपुर लोकायुक्त पुलिस को की थी। जिसमें लोकायुक्त पुलिस ने पूरी जांच के बाद आज शिकायतकर्ता मुरलीधर को रिश्वत की रकम लेकर उपयंत्री के घर भिजवाया। जहां जैसे ही उपयंत्री आनंद कुमार शिवा ने रिश्वत के रूप में 20 हजार रुपए नगद और 10 हजार रुपए का चेक लिया। वैसे ही लोकायुक्त पुलिस उपपुलिस अधीक्षक जे.पी. वर्मा के नेतृत्व में पहुंची लोकायुक्त पुलिस की टीम ने उपयंत्री को रिश्वत की रकम के साथ धर दबोचा। 

लोकायुक्त पुलिस द्वारा अब तक रिश्वतखोर लोगों को पकड़े जाने के मामले में यह पहला ऐसा अनूठा मामला है, जब लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत की नगद रकम के साथ ही दिए गए चेक को भी बरामद किया है। इस मामले में लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वतखोर उपयंत्री आनदं कुमार शिवा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। 

जलसंसाधन विभाग के उपयंत्री आनंद कुमार शिवा को रंगेहाथ रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार करने में लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक जे.पी. वर्मा, निरीक्षक कमल सिंह उईके, आरक्षक जुबैद खान, दिनेश दुबे, शरद पाठक और राकेश विश्वकर्मा की भूमिका रही।
 

Created On :   3 Jun 2019 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story