दैनिक भास्कर हिंदी: डीजल, पेट्रोल सहित टैंकर, जीप व मोटर साइकिल को किया जाएगा राजसात -टैंकरों से पेट्रोल-डीजल की चोरी का मामला

January 1st, 2021

वाहन और जब्त सामग्री से मिलने वाली राशि शासन के मद में जमा कराई जाए
डिजिटल डेस्क  जबलपुर ।
टैंकरों से पेट्रोल-डीजल की चोरी कराकर लाभ कमाने के उद्देश्य से ढाबा संचालक इन्हें सस्ते दामों पर बेच देता था। इस मामले में शिकायत के बाद जब जाँच हुई तो मौके पर टैंकर से डीजल और पेट्रोल की चोरी करके जीप और मोटर साइकिल के साथ ही कैनों में भरा जा रहा था। कार्रवाई के दौरान सभी वाहनों को जब्त कर बरगी पुलिस थाने की टीम ने प्रकरण दर्ज किया था। मामला जब कलेक्टर न्यायालय में पहुँचा तो सुनवाई के बाद जिला दण्डाधिकारी एवं कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने टैंकर सहित जब्त वाहन और सामग्री को राजसात कर नीलाम करने और प्राप्त राशि शासन के मद में जमा करने के आदेश दिए। आदेश के अनुसार तिलवारा के आगे स्थित पटेल ढाबा के संचालक पूरन पटेल द्वारा अवैध तरीके से पेट्रोल-डीजल की चोरी कराई जाती है और उन्हें सस्ते दामों पर बेचा जाता है। पुलिस ने जब यहाँ दबिश दी थी तो यहाँ टैंकर क्रमांक एमपी 20 जी 1552 के चालक निसार अहमद टैंकर का ढक्कन खोलकर उसमें पाइप फँसाकर पेट्रोल और डीजल की चोरी करा रहा था और बाजू में खड़ी जीप बोलेरो क्रमांक एमपी 20 जीबी 0121 में रखे कैनों में भर रहा था। इसी दौरान मोटर साइकिल पल्सर क्रमांक एमपी 09 क्यूएम 9849 का चालक राकेश तिवारी भी पहुँचा और उसने बताया कि यहाँ सस्ते दाम पर पेट्रोल मिलता है इसलिए वह खरीदने आया है उसने 40 लीटर पेट्रोल खरीदा था। पुलिस ने सभी वाहनों को पेट्रोल-डीजल सहित जब्त कर लिया। जिसके बाद कलेक्टर ने आदेश दिए कि वाहनों को राजसात किया जाए। इस तरह के गलत कार्य करने वालों पर कार्रवाई की जाए। 
यह सामग्री की थी जब्त-  कार्रवाई में पुलिस ने टैंकर व इसमें भरा 5920 लीटर डीजल, 5895 लीटर पेट्रोल, बोलेरो, पिकअप वाहन व इसमें कैनों में भरा 80 लीटर डीजल, 100 लीटर पेट्रोल। इसी तरह मोटर साइकिल और इसमें भरा 35 लीटर पेट्रोल व कैन में भरा 5 लीटर पेट्रोल के साथ ही 10 कैन व पाइप जब्त किया। 

खबरें और भी हैं...