comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

डिंडौरी - घर में भड़की आग से जिंदा जले मां व 2 बच्चे, मौत ,आग लगने का कारण अज्ञात 

डिंडौरी - घर में भड़की आग से जिंदा जले मां व 2 बच्चे, मौत ,आग लगने का कारण अज्ञात 

कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम किसलपुरी की घटना 
डिजिटल डेस्क  डिंडौरी/किसलपुरी ।
जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम किसलपुरी की बस्ती में बने आवास में अज्ञात कारणों से लगी भीषण आग से जिंदा जलकर एक महिला सहित उसके दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान मोहन बनवासी की पत्नी सपना (31), बेटी जानवी (6) और बेटे ऋषभ (4) के रूप में हुई है। मंगलवार-बुधवार दरम्यानी रात हुई घटना की जानकारी ग्रामीणों को बुधवार अलसुबह उस वक्त लगी, जब घटनास्थल के पास चाय की दुकान लगाने वाला ग्रामीण अपनी दुकान खोलने पहुंचा। जहां आग की चपेट में आने से उसकी दुकान भी पूरी तरह जल गई। इसके बाद ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा, जिस घर में आग लगी थी, वहां जाकर देखा तो ग्रामीणों के रोंगटे खड़े हो गए।
घटना संदिग्ध, आग के कारणों का पता नहीं
अग्रिकांड की सूचना पर कोतवाली पुलिस के साथ-साथ कलेक्टर रत्नाकर झा, एसपी संजय सिंह व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी के बाद बुधवार दोपहर शहडोल रेंज के एडीजी जी. जनार्दन भी मौके पर पहुंचे। एएसपी विवेक कुमार लाल ने बताया, देर शाम तक एफएसएल टीम व डॉग स्क्वॉड के सदस्य जांच करते रहे, लेकिन आग कैसे लगी। यह पता नहीं चल सका। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर घटना को संदिग्ध मान कर पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने जांच शुरू कर दी। 
महिला करती थी सिलाई, पति नागपुर में मजदूर 
पुलिस के अनुसार, मृत सपना कपड़ों की सिलाई का काम करती थी, जबकि उसका पति नागपुर में मजदूरी करता है। किसलपुरी बस स्टैंड के पास घर में सपना बेटा-बेटी के साथ रहती थी। उनके घर के नजदीक ही अन्य आवास हैं। रात में आग कब लगी? यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया। मामले में सवाल यह उठ रहे हैं कि जब आग लगी तो किसी को भनक क्यों नहीं लगी। आग लगने पर महिला ने भागने का प्रयास क्यों नहीं किया। महिला अपने बच्चों के साथ लोहे के पलंग पर सोई थी। आग इतनी भयानक थी कि तीनों के शरीर पूरी तरह जल गए। चर्चा यह भी है कि यह मामला हत्या करने के बाद आग लगाने से भी जुड़ा हो सकता है। जब तक पीएम रिपोर्ट व एफएसएल की जांच रिपोर्ट नहीं आती, तब तक घटना को संदिग्ध मानकर जांच की जा रही है। 
 

कमेंट करें
4PV9l