सबूत के तौर पर नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की खाली शीशी पेश की

Empty vial of fake Remdesivir injection presented as evidence
सबूत के तौर पर नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की खाली शीशी पेश की
सबूत के तौर पर नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की खाली शीशी पेश की



-सिटी अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजन पहुँचे थाने, नकली इंजेक्शन लगाए जाने की शिकायत
डिजिटल डेस्क जबलपुर। सिटी अस्पताल में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन खपाए जाने के मामले की जाँच के दौरान अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराए गये एक कोरोना पीडि़त मरीज के परिजनों ने पुलिस को नकली इंजेक्शन की दो खाली शीशियाँ सौंपी हैं। उनका कहना था कि मरीज को अस्पताल में रेमडेसिविर इंजेक्शन की जो डोज दी गई थी उसमें से दो इंजेक्शन नकली थे। पीडि़त परिजनों की शिकायत को पुलिस द्वारा जाँच में लिया गया है।
सूत्रों के अनुसार अधारताल क्षेत्र में जवाहर नगर सांई मंदिर के पास रहने वाले एक पीडि़त परिवार ने सीएसपी अखिलेश गौर से शिकायत कर बताया कि सिटी अस्पताल में भर्ती मरीज को नकली इंजेक्शन लगाए गये हैं। इस मामले में थाने पहुँचे मरीज के पुत्र ने पुलिस को नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन की दो शीशी बतौर सबूत सौंपते हुए बताया कि उनके पिता को घबराहट होने पर 22 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और 23 अप्रैल को मरीज को रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाए गये थे। मरीज के डिस्चार्ज होने पर वे अस्पताल से इंजेक्शन की खाली शीशी भी उठा लाए थे। घर में इन इंजेक्शनों की शीशियों के बैच नंबर चैक करने पर दो इंजेक्शन नकली होने का पता चला। पीडि़त द्वारा पुलिस को नकली इंजेक्शन की एक साबूत और टूटी हुई शीशी सौंपकर कार्रवाई की माँग की गई है।
मोखा के कहने पर हुई कैमरों से छेडख़ानी-
एसआईटी की जाँच में इस बात का खुलासा हुआ कि नकली इंजेक्शन मामले में सबूतों को नष्ट करने मोखा ने कोई कसर नहीं छोड़ी। मोखा के ही कहने पर अस्पताल में लगे सीसीटीव्ही कैमरों के तारों को उखड़वा दिया गया और डीबीआर छिपाई गई थी जो कि जाँच के दौरान जब्त कर भोपाल से आई साइबर टीम को सौंपी गई है। भोपाल में डीबीआर से डाटा रिकवर करने की कवायद की जा रही है।
खाली शीशियाँ बटोरी गईं-
जानकारों के अनुसार नकली रेमडेसिविर मामले की जानकारी लगते ही मोखा के कहने पर सिटी अस्पताल के सभी कर्मचारियों को नकली इंजेक्शनों की खाली शीशियों की तलाश में लगा दिया गया था। वहीं अस्पताल की मैनेजर सोनिया ने खुद वार्ड में पहुँचकर स्टाफ को दिशा निर्देश दिए थे।

 

Created On :   8 Jun 2021 5:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story