• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Engg. Union Minister Nitin Gadkari honored Sanjeev Agarwal for his contribution to nation building

बिल्डिंग इंडिया: इंजी. संजीव अग्रवाल को राष्ट्र निर्माण में योगदान के लिए मिला अवार्ड केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया सम्मानित

November 8th, 2021

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश के एक प्रमुख न्यूज़ चैनल द्वारा नई दिल्ली में आयोजित नेशनल  कॉन्क्लेव "बिल्डिंग इंडिया " में केंद्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी ने सेज ग्रुप के सीएमडी व सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी. संजीव अग्रवाल को राष्ट्र निर्माण में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया।  कार्यक्रम में उपस्थित अथितिगण ने इंजी अग्रवाल व सेज ग्रुप द्वारा किये गये कार्यो की प्रशंसा की। कार्यक्रम में देश के कई वरिष्ठ राजनेता, गणमान्य व इंडस्ट्री लीडर्स उपस्थित थे, उन्होंने ये सम्मान अपनी धर्मपत्नी श्रीमती किरण अग्रवाल के साथ ग्रहण किया। समारोह में देश के अलग अलग सेक्टर के लीडर्स को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। उनकी इस उपलब्धि के लिए सेज ग्रुप के स्टाफ, शिक्षा जगत से जुडी कई हस्तियों ने उन्हें अवार्ड के लिए बधाई दी।  इससे पूर्व भी इंजी अग्रवाल को उनके योगदान व ग्रुप के एजुकेशन इंस्टीटूट्स को इनोवेशन, एकेडेमिक्स व टीचिंग लर्निंग क्षेत्र में बेहतर कार्यो के लिए  कई प्रतिष्ठित अवार्ड्स मिल चुके है। इंजी अग्रवाल ने कहा कि हम नई शिक्षा नीति अनुसार शिक्षा क्षेत्र में रिसर्च व इनोवेशन आधारित परिवेश निर्मित करने की दिशा में आगें बढ़ रहे है।  

सेज ग्रुप, एजुकेशन में विगत दो दशक से सेंट्रल इंडिया में एक प्रतिष्ठित नाम है. आज  दो अंतरराष्ट्रीय स्तर की यूनिवर्सिटी, पाँच टॉप कॉलेज, दो  बेस्ट सीबीएससी स्कूल के साथ सेज समूह आज सेंट्रल इंडिया में लीडर की भूमिका निभा रहा है।  स्टूडेंट्स को शिक्षा के क्षेत्र में विश्व स्तर का एक्सपोजर देने के लिए सेज समूह ने विश्व के प्रतिष्ठित हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल ऑनलाइन व कई टॉप संस्थान से अनुबंध किया है। सेज ग्रुप में आज लगभग बीस हज़ार से अधिक स्टूडेंट्स शिक्षा प्राप्त कर रहे, चालीस हज़ार से अधिक पास आउट स्टूडेंट्स जॉब व बिज़नेस सेक्टर में अपना करियर बना रहे है। सेज ग्रुप शिक्षा, कंस्ट्रक्शन, पावर क्षेत्र के बाद अब हेल्थकेयर सर्विसेज व एजुकेशन  में पदार्पण कर रहा है, बहुत जल्द मध्य प्रदेश को 300 + बेड वाला  एक मॉडर्न, मल्टी -स्पेशलिटी हॉस्पिटल की सौगात मिलेगी।