एक वर्ष बीतने के बाद भी कोटेश्वर मंदिर पहुंच मार्ग का निर्माणअधूरा

Even after a year, the construction of the Koteshwar temple access road is incomplete
एक वर्ष बीतने के बाद भी कोटेश्वर मंदिर पहुंच मार्ग का निर्माणअधूरा
भक्तों को हो रही है परेशानीयां एक वर्ष बीतने के बाद भी कोटेश्वर मंदिर पहुंच मार्ग का निर्माणअधूरा

डिजिटल डेस्क लांजी बालाघाट । नगर में लगभग 1 वर्षों से कोटेश्वर मंदिर पहुंच मार्ग का निर्माण कार्य किया जा रहा है जो अब तक पूर्ण नहीं हो पाया है। ज्ञात हो कि इस मंदिर पहुंच मार्ग में सड़क और दो पुलिया का निर्माण होना है जिसमें 1 साल से सिर्फ दो पुलिया ही बनाए गए हैं सड़क का निर्माण कार्य अब तक प्रारंभ भी नहीं हो पाया है।  जब जब बारिश हुई उस दौरान सड़क पर इतना अधिक कीचड़ बन जाता था कि मुश्किल से ही दो पहिया वाहन निकल पाते थे। गत वर्ष की तरह इस वर्ष बारिश नहीं हो पाई नहीं तो इस वर्ष भी नाले में अत्यधिक पानी जमा होता और नाले के ऊपर से बहने लगता है। वही बात की जाए तो इस पूरे सड़क निर्माण कार्य में सिर्फ ठेकेदार के द्वारा दो पुलिया का ही  निर्माण कार्य पूर्ण किया गया है यह ठेकेदार के कार्यप्रणाली पर प्रश्न उठता है कि बीते 1 वर्ष में सिर्फ पुलिया का ही निर्माण कार्य पूर्ण किया गया है, सड़क का निर्माण कार्य क्यों नहीं किया गया । 
 कार्य प्रणाली पर उठ रहे सवाल
जिस तरह से यह निर्माण कार्य कछुआ गति से चल रहा है  उसे मालूम पड़ता है की नगर प्रशासन किस तरह से कार्य के प्रति अपनी उदासीनता दिखा रहा है। नगर प्रशासन को अपने कर्तव्य के प्रति उदासीनता छोड़कर रुचि दिखाकर कार्य करना चाहिए। 
जन सुविधाओं का नहीं है ध्यान
नगरी प्रशासन का निर्माण कार्य पर ध्यान ना होकर खरीदी करने में ज्यादा है। लाखों रुपए की खरीदी कर ली गई है। नगर परिषद द्वारा प्रस्तावित निर्माण कार्य व वार्डो के रचनात्मक कार्य लंबित पड़े हुए हैं। सावन माह में कोटेश्वर मंदिर आए भक्तों को कितनी परेशानियां हुई है यह सर्वविदित है। नगर परिषद का जन सुविधाओं की ओर ध्यान नहीं है।
सौरभ मोनु , निवर्तमान पार्षद

Created On :   4 Sep 2021 9:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story