दैनिक भास्कर हिंदी: इंडिगो वाहन से हो रही थी शराब की तस्करी, दो युवक हिरासत में

June 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। दोपहर लगभग दो से ढाई बजे के दौरान आबकारी अमले ने इंडिगो वाहन से एक लाख रूपए से भी अधिक कीमत की अंग्रेजी एवं देशी शराब का अवैध परिवहन के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। विभागीय तौर पर जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर दोपहर लगभग दो से तीन बजे के बीच लिंगापुरा चौक पर दो लोगो को चौपहिया वाहन में 28 पेटी अवैध रूप से शराब ले जाते हुए गिरफ्तार किया है।

सूचना मिलते ही दी दबिश
इस संबंध में आबकारी उपनिरीक्षक राजेश सिंघल ने बताया कि, उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि लिंगापुरा कालीमाटी टेकाड़ी जंगल के पास से एक वाहन जिसके सामने का नं. MH 35 L 0460 एवं पीछे का नं. MH 35 M 0460 जो कि पीछे का नं. है, इस वाहन पर अवैध रूप से शराब की तस्करी की जा रही है। जिसके बाद आबकारी विभाग ने अपने सभी कर्मचारियों के साथ लिंगापुरा चौक पर खड़े हुए थे तभी यह वाहन तेज गति से कटंगी की ओर आ रहा था। वाहन को रोककर पूछताछ की गई तो वाहन में 18 पेटी देशी शराब तथा 10 पेटी अंग्रेजी गोवा की शराब रखी हुई थी।

विभागीय तौर पर पूछताछ शुरू
आबकारी विभाग द्वारा वाहन को पकड़कर कार्यालय लाया गया और वाहन में बैठे राकेश मेश्राम किरनापुर निवासी एवं मधुकर रावनवाड़ी से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि किसी व्यक्ति द्वारा उन्हें जंगल में बुलाकर यह शराब दी है। वे उसका नाम नहीं जानते, जिसके बाद उसने गाड़ी में शराब देकर वापस हो गया। आबकारी विभाग के अधिकारियों द्वारा इन दोनो ही लोगो से जानकारी ली जा रही थी कि यह शराब किसने दी है और किसके कहने पर ले जा रहे थे।

प्रकरण दर्ज
आबकारी ने अंग्रेजी शराब की 10 पेटियां जिसका बाजार रेट लगभग 45 हजार तथा देशी शराब की 18 पेटी जिसका मूल्य लगभग 54 हजार रूपए है, जो कि ठेकेदार द्वारा बेची जाती है। हालांकि आबकारी विभाग द्वारा इन लोगो के खिलाफ धारा 34(1) और 34(2) का मामला पंजीबद्ध किए जाने की जानकारी दी है। विभाग से इन दोनो ही लोगो के पुराने रिकार्ड भी जिले से निकाले जा रहे है। इस कार्यवाही के दौरान आबकारी विभाग के प्रधान आरक्षक द्वारसिंग उइके, आर. नरसिंग टेकाम, आर. टीकाराम शरणागत शामिल थे।