comScore

दिल्ली से डेड बॉडी के साथ आए परिजन -ट्रूनेट ने किया अलर्ट, एक ही परिवार के तीन आइसोलेट

दिल्ली से डेड बॉडी के साथ आए परिजन -ट्रूनेट ने किया अलर्ट, एक ही परिवार के तीन आइसोलेट

 कटनी । कोरोना संक्रमण को लेकर जिले में  अच्छी और दूसरी चिंता वाली खबरें रहीं। कैरिन लाइन माधवनगर को दो कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे तो तीन संदिग्धों को जिला अस्पताल में आइसोलेट भी किया। जिला अस्पताल में स्थापित ट्रूनेट मशीन की सार्थकता शुक्रवार को उस समय सामने आई जब दिल्ली से युवक शव लेकर आए परिजनों के सेम्पल की जांच की गई। जिसमें ट्रूनेट मशीन ने तीन सेम्पल हाईग्रेड बताए तो स्वास्थ्य विभाग ने तीनों को घर से लाकर जिला अस्पताल के कोविड हेल्थ केयर सेंटर में भर्ती कर दिया।
तीन दिन पहले किया था अंतिम संस्कार
जानकारी के अनुसार दिल्ली में शहर के  एक युवक का की मौत हो गई थी। परिजन तीन दिन पहले शव लेकर कटनी पहुंचे और माधवनगर श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। दिल्ली से शव आने की जानकारी स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को भी दी। कुछ जागरूक लोगों ने अंतिम संस्कार को फोटो भी लिए। जिसमें लोग पीपीई किट में अंतिम संस्कार करते नजर आ रहे थे। यह मामला माधवनगर मानसरोवर कालोनी निवासी एक परिवार का है। बताया गया है कि ट्रूनेट मशीन में की गई जांच में मृतक के परिजनों के सेम्पल लेकर जांच की गई। जिसमें मृतक की मां, बेटी एवं बहन की रिपोर्ट हाई ग्रेड आई, जबकि भाई की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
28 सेम्पल की रिपोर्ट का इंतजार
स्वास्थ्य विभाग जारी बुलेटिन के अनुसार जिले से गुरुवार को 28 सेम्पल जांच के लिए आईसीएमआर लैब जबलपुर भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट आना शेष है। जबकि शुक्रवार को जिले में एक भी सेम्पल नहीं लिए गए। अब तक जिले से 545 सेम्पल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, इनमें से 15 पॉजिटिव एवं 464 निगेटिव आए। अब तक जिले में आठ संक्रमित स्वस्थ्य हो चुके हंै, दो की मौत हो चुकी हैं एवं अब केवल पांच एक्टिव केस हैं।
दो लोगों को किया डिस्चार्ज
माधवनगर कैरिन लाइन निवासी फुटवेयर व्यवसायी ललित वाधवानी एवं सराफा व्यवसायी मुकेश पाहूजा की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शुक्रवार को जिला अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। ललित की 14 जून एवं मुकेश की 17 जून को कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आई थी।
इनका कहना है
 मानसरोवर कालोनी निवासी एक युवक का दिल्ली में निधन हो गया था। तीन दिन पहले शव लेकर कटनी आए थे। स्थानीय लोगों की सूचना पर परिवार के सदस्यों के सेम्पल की ट्रूनेट मशीन में जांच की गई, जिसमें तीन लोग सस्पेक्टेड पाए गए। शनिवार को इनके सेम्पल कन्फर्मेशन के लिए आईसीएमआर
लैब जबलपुर भेजे जाएंगे।    
          डॉ.एस.के.निगम सीएमएचओ

कमेंट करें
tk3bE