गाज गिरने से किसान और दो मवेशियों की गई जान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
बेमौसम बारिश गाज गिरने से किसान और दो मवेशियों की गई जान

डिजिटल डेस्क, हिंगणघाट. तहसील में बुधवार को अचानक तेज आंधी सहित हुए बारिश के कारण तापमान घट गया। इस बारिश के दौरान पास के येणोरा गांव में गाज गिरने से एक किसान की मौत हो गई तो बुरकोणी व डायगव्हाण में दो जानवरों की मौत हो गयी है। बुधवार को तहसील में सर्वत्र तेज आंधी सहित बेमौसम बारिश ने दस्तक दी। तहसील के पारडी (नगाजी) तथा कुंभी परिसर में कुछ प्रमाण में ओलावृष्टि होने की भी जानकारी है। बुधवार की शाम को हुए बारिश के कारण शहर के कृषि उपज बाजार समिति में अनाज का भी बडे़ प्रमाण में नुकसान हुआ। इस परिसर में किसानों व व्यापारियों का खुली जगह पर रखा माल खराब हो गया।

उधर वर्धा में बुधवार को तहसील के येणोरा गांव के किसान युवराज बाजीराव येरकाडे (54) यह अपने बकरियों को चराई के लिए पास के खेत परिसर में ले गया था।दौरान शाम को उस की बकरियां घर लौटी मात्र युवराज रात होने पर भी घर नहीं लौटा। परिवार के सदस्यों ने देर रात तक उस की तलाश की। मात्र वह कहीं भी नहीं दिखाई दिया। दौरान गुरुवार की सुबह दोबारा तलाश करने पर किसान युवराज येरकाडे यह एक खेत में मृत अवस्था में पाया गया। 
बुधवार की शाम को हुए बारिश के दौरान गाज गिरने से उस की मौत होने की जानकारी मृतक के परिवार के सदस्यों ने दी है।

इस बारिश के दौरान गाज गिरने से बुरकोणी गांव के किसान धनराज मधुकर पोहाणो के 60 हजार रुपए कीमत के बैल की मौत हो गयी। इस की जानकारी मिलते ही पटवारी रामकृष्ण घवघवे ने घटनास्थल पर जाकर पंचनामा कर इस की रिपोर्ट वरिष्ठों को भेजी गयी। इसी के साथ तहसील के डायगव्हाा में किसान मधुकर बहिरट की एक भंैस पर गाज गिरने से उस की मौत हो गयी। तेज आंधी व बारिश के कारण चिंचोली परिसर के मौजा खरडी (रिठ) गांव के किसान महेश धनराज बुरंगे के खेत में लगाई पपई के 50 पेड़ ध्वस्त होकर इस किसान का हजारों रुपए का नुकसान होने का बताया गया है।

Created On :   15 April 2022 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story