हिंगणघाट: रेत तस्करों के खिलाफ टाकली के ग्रामीण हुए आक्रामक, ढुलाई कर रहे टिप्पर रोके

रेत तस्करों के खिलाफ टाकली के ग्रामीण हुए आक्रामक, ढुलाई कर रहे टिप्पर रोके
  • रेत की अवैध ढुलाई करने वाले टिप्पर रोके दिए
  • अवैध तरीके से खुलेआम रेत की ढुलाई हो रही है

डिजिटल डेस्क, अल्लीपुर. हिंगणघाट तहसील के टाकली निधा गांव से टिप्परों की सहायता से अवैध तरीके से खुलेआम रेत की ढुलाई हो रही है। इन टिप्परों में क्षमता से अधिक रेत भारकर इसकी रात के समय ढुलाई की जाती है। इस कारण गांव के नागरिकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस परेशानी से त्रस्त हुए ग्रामीणों ने एकजुट होकर रेत की अवैध तरीके से ढुलाई करनेवाले टिप्परों को रोककर रोष जताया। सावंगी रीठ रेत घाट से रातभर रेत का अवैध तरीके से उत्खनन किया जाता है। यह रेत टिप्परों में भरकर टाकली निधा गांव से ढुलाई की जाती है।

टिप्परों में क्षमता से अधिक रेत भरकर ढुलाई किए जाने से गांव के रास्ते खराब हो गए हैं। साथ ही यह टिप्पर चालक गांव के रास्ते से तेज गति से अपने वाहन चलाने से बड़ी दुर्घटना होने की आशंका रहती है। इन टिप्परों से उड़ने वाली धूल के कारण ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इससे त्रस्त होकर रविवार को गांव के नागरिकों ने रेत लदे 2 टिप्पर व कुछ खाली टिप्पर रोके।

ग्रामीणों ने लाइसेंस पूछा तो टिप्पर चालकों के पास कोई दस्तावेज नहीं मिले। टिप्परों को रोकने के बाद इसकी जानकारी हिंगणघाट के तहसीलदार सतीश मसाल व वडनेर पुलिस थाना को दी गई। दौरान घटना स्थल पर वडनेर पुलिस थाना के थानेदार रमेश मिश्रा व राजस्व विभाग के कर्मचारी दाखिल हुए। ग्रामवासियों ने रास्ते पर ही टिप्परों को रोक कर रखा। इन टिप्परों के कारण खराब हुए गांव के रास्तों की तत्काल दुरुस्ती करने की मांग इस समय ग्रामीणों ने की।

रेत ढुलाई करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू

सतीश मसाल, तहसीलदार के मुताबिक टाकली निधा गांव के नागरिकों ने रेत से भरे कुछ टिप्पर व कुछ खाली टिप्पर रोके। इसकी जानकारी मिलते ही राजस्व विभाग की टीम ने गांव में जाकर ग्रामीणों की मदद से रेत की अवैध तरीके से ढुलाई करने वालों पर कार्रवाई करना शुरू किया है।


Created On :   13 Feb 2024 1:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story