वर्धा: आ रहा है प्यार का दिन- वैलेंटाइन डे के लिए उपहार से सज चुकी हैं दुकानें

आ रहा है प्यार का दिन- वैलेंटाइन डे के लिए उपहार से सज चुकी हैं दुकानें
  • 7 से 14 के दौरान वैलेंटाइन डे का उत्साह
  • उपहार से दुकानें सज चुकी हैं

डिजिटल डेस्क, वर्धा. प्रेमी युगल (कपल्स) को फरवरी माह का बेसब्री से इंतजार रहता है। फरवरी की 7 से 14 के दौरान वैलेंटाइन डे का उत्साह रहता है। वैलेंटाइन डे को युवा वर्ग बड़े ही उत्साह के साथ त्योहार की तरह में मनाते हैं। इसे लेकर बाजार में गिफ्ट आइटम के साथ-साथ रंग-बिरंगे टैडी और अन्य उपहार सामग्री उपलब्ध हैं। वर्धा शहर का बाजार वैलेंटाइन डे की सामग्री से सज गया है।

शहर के दुकानदारों का कहना है कि, वैलेंटाइन डे की सामग्री मंगवाई गई है। ताकि लोगों को गिफ्ट आइटम खरीदने में परेशानियों का सामना करना नहीं पड़े। वैसे तो वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है, लेकिन यह रोज डे से शुरू होकर प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रॉमिस डे, हग डे, किस डे और फिर 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे का दिन आता है। इसलिए अपने साथ को सप्ताह भर उपहार लेने-देने का सिलिसला चलता है।

वैलेंटाइन डे पर बाजार में भी दुकानदारों ने सभी तरह के गिफ्ट आइटम का स्टॉक कर लिया है और हर आइटम को अपने दुकानों में सजा कर रखा है। शहर के अमर स्टोर्स के ऑनर सादर विधवानी ने बताया कि वैलेंटाइन डे को लेकर टेडीबियर का स्टॉक 50 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक किय गया है। इसके साथ ही कपल फोटो फ्रेम, लव टेडी, कॉफी मग, की-रिंग, कपल्स फोटो आदि भी उपलब्ध हंै। सभी गिफ्ट आइटम 100 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक के उपलब्ध हैं।

आकर्षण का केंद्र कस्टमाइज गिफ्ट : बाजार में कस्टमाइज गिफ्ट भी देखने को मिल रही है। इस संबंध में दुकानदारों का कहना है कि कस्टमाइज गिफ्ट युवाओं को आकर्षित कर रही है। क्योंकि इस गिफ्ट पर लोग अपनी इच्छानुसार नाम व फोटो आदि लगा सकते हैं। इसके अलावा प्रेमी युगल अपने पार्टनर्स की फोटो भी प्रिंट करवा सकते हैं और ग्रीटिंग्स भी डिजाइन करवा सकते हैं।

कलश कलेक्शन दुकान के ऑनर राजकुमार जाजू ने बताया कि 10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक ग्रीटिंग्स दुकान में उपलब्ध हैं। इसके साथ ही लोगों की पसंद के अनुसार उसे डिजाइन भी कराया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आर्टिफिशियल गुलाब एक बेहतर विकल्प के रूप में उपलब्ध है। इसे कई दिनों तक संभाल कर रखा जा सकता है।

Created On :   6 Feb 2024 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story