लालबर्रा अस्पताल में लगी भीषण आग, 3 रूम सहित दवाइयों का स्टोर रूम जला

बालाघाट लालबर्रा अस्पताल में लगी भीषण आग, 3 रूम सहित दवाइयों का स्टोर रूम जला

डिजिटल डेस्क,बालाघाट। बालाघाट जिले के लालबर्रा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भीषण आग लगने से 3 रूम सहित दवाईयों का स्टोर रूम जलकर खाक हो गया, वहीं फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया है।
जानकारी के अनुसार आपको बता दें, कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालबर्रा में 4 और 5 दिसंबर के मध्य रात्रि करीब 2 से 3 के बीच में 3 रूम का बना स्टोर रूम में अचानक चिंगारी सी उठने लगी, जहां देखते ही देखते स्टोर रूम से आग की बड़ी-बड़ी लपेटे बाहर निकल आने लगी, जहां अस्पताल के स्टाफ ने देख तत्काल संबंधित अधिकारियों को और फायर ब्रिगेड को जानकारी दी और अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया, अस्पताल में भर्ती मरीज भी अपनी बेटी छोड़ भागने को मजबूर हो गए तो वहीं अस्पताल के स्टाफ के द्वारा भर्ती मरीजों को तत्काल अस्पताल के दुसरे कक्ष में रखने लगे तो वहीं बाहर निकाला गया, जैसी जैसी आग की लपटें बढ़ते जा रही थी वैसे ही वैसे लालबर्रा नगर के नगरवासी भी घर से बाहर निकल कर अस्पताल की ओर बढ़ने लगे थे, तभी कुछ देर में बालाघाट और वारासिवनी की फायर ब्रिगेड वाहन मौके पर पहुंची और बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है।

बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से स्टोर रूम में आग लग गई

ज्ञात हो कि लालबर्रा मुख्यालय में फायर ब्रिगेड नहीं होने से आग पर काबू पाने में नाकामयाबी ही हाथ लगती है, बता दे कि जब स्टोर रूम में आग लगी थी तो कुछ ही जला हुआ था लेकिन बालाघाट और वारासिवनी से फायर ब्रिगेड का वाहन पहुंचते-पहुंचते स्टोर रूम पूरी तरह से जलकर राख हो गया था जिसके बाद आग पर फायर ब्रिगेड ने काबू पाया है, गनीमत रही कि कोई भी इस आग में जनहानि नहीं हुई है।

रितिक पटेल बीएमओ ने जानकारी में बताया कि मुझे रात्रि करीब 2 से 2:30 बजे के बीच में स्टाफ के द्वारा जानकारी दी कि अस्पताल में आग लग चुकी है तो फौरन ही पहुंचकर मरीजों को पहले बाहर निकाला गया और कुछ को दूसरे रूम में शिफ्ट किया गया, जहां आग लगने से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 3 रूम का बना दवाइयों का स्टोर रूम जला हुआ है बताया जाता है कि आग शॉर्ट सर्किट से हो सकती है।

इनका कहना है

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लालबर्रा में रात्रि में आग लगने के पश्चात ही फायर ब्रिगेड को जानकारी दी गई थी जहां फायर ब्रिगेड की सहायता से आग पर काबू पाया है आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। कोई भी जनहानि नहीं हुई है केवल तीन कमरों वाला स्टोर रूम जला है।
रितिक पटेल, बीएमओ लालबर्रा 
 

Created On :   5 Dec 2022 9:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story