लॉक डाउन के उल्लंघन पर ने दुकानदार के साथ ग्राहकों के खिलाफ भी एफआईआर

FIR against shopkeeper as well as customers for lock down violation
लॉक डाउन के उल्लंघन पर ने दुकानदार के साथ ग्राहकों के खिलाफ भी एफआईआर
लॉक डाउन के उल्लंघन पर ने दुकानदार के साथ ग्राहकों के खिलाफ भी एफआईआर

डिजिटल डेस्क कटनी। सोमवार को लॉक डाउन का छठवां दिन था। प्रशासन और पुलिस द्वारा लोगों से घरों में रहने लगातार अपील की जा रही है। इसके बाद भी दुकानदार निर्धारित समय के बाद देर रात तक चोरी-छिपे दुकानें खोल रहे हैं। बेवजह सड़कों पर भी घूम रहे हैं। अब पुलिस ने ऐसे लोगों के विरुद्ध शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। दुकानें खोलने वाले दुकानदारों के साथ पुलिस ने ग्राहकों पर भी एफआईआर दर्ज की जा रही है। दो दिन के भीतर आधा दर्जन से अधिक लोगों के विरुद्ध धारा 188 के तहत अपराध पंजीबद्ध किए जा चुके हैं। वहीं लॉक डाउन के दौरान शहर में घूमने वाले दोपहिया वाहन चालकों को सीसीटीवी कैमरों से ट्रैस करके नोटिस थमाए जा रहे हैं। यातायात पुलिस द्वारा पिछले तीन दिनों में 82 दोपहिया वाहन चालकों के घरों में नोटिस भेजे जा चुके हैं। वहीं पुलिस द्वारा जिले की सीमाएं सील कर सख्त निगरानी की जा रही है। 
रात में खुली थी दुकान-
दुर्गा मंदिर के पीछे रंगनाथ थाना क्षेत्र के फारेस्टर वार्ड में रविवार रात रात पौने दस बजे एक जनरल स्टोर खुला था। जहां दुकानदार भरत किशोर दुकान से दुकानदारों को सामग्री का विक्रय रहा था। पुलिस ने दुकानदार के विरुद्ध धारा 188 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया। इसी तरह चंदू डुमार (53) निवासी शंकर मंदिर के पास  भारत चौक झर्रा टिकुरिया बार-बार घर बाहर जाकर सड़क में घूम रहा था। समझाइश के बाद भी नहीं मानने पर उसके विरुद्ध भी धारा 188 आईपीसी के तहत अपराध पंजीब। किया गया। रंगनाथ थाना प्रभारी सेल्वाराज पिल्लई ने बताया कि सोमवार को भी दो दुकानदारों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किए गए। एक दिन पहले रविवार शाम पांच बजे बजरंग नगर में सैलून खोलकर बैठे संचालक बबलू सेन एवं दो ग्राहकों टीटू बलानी एवं  हरीश मोटवानी के विरुद्ध भी अपराध पंजीबद्ध किया गया था।
गुटखा वालों की तलब मिटाना पड़ा महंगा-
बरही में लॉक डाउन के दौरान गुटखा, पान वालों की तलब मिटाना दुकानदार और ग्राहकों को महंगा पड़ गया। थाना प्रभारी अंकित मिश्रा ने बताया कि सुरेन्द्र मिश्रा उर्फ सोनू एवं बृजेश गुप्ता पान का टपरा खोलकर गुटखा, तम्बाखू, पान का विक्रय रहे थे। दोनों के विरुद्ध धारा 188 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। बृजेश की पान दुकान में बैठे तीन-चार अज्ञात ग्राहकों को भी आरोपी बनाया गया है। 
अब 82 के घरों में पहुंचे नोटिस-
शहर में घरेलू जरूरत की सामग्री खरीदने सुबह 8 से 10 बजे तक घरों से निकलने की छूट दी गई है। सुबह दस बजे के बाद दोपहिया वाहनों में तफरी करने वालों को यातायात पुलिस द्वारा सीसीटीवी कैमरों से ट्रैस किया जा रहा है। यातायात निरीक्षक राघवेन्द्र भार्गव ने बताया कि तीन दिन में 82 वाहन चालकों को नोटिस दिए गए हैं। शनिवार को 33, रविवार को 22 एवं सोमवार को 23 वाहन चालकों को नोटिस दिए हैं। ऐसे वाहन चालकों से लॉक डाउन के दौरान शहर में घूमने का कारण जाना चाहा है और संतोषजनक जवाब नहीं देने पर कार्यवाही की जाएगी।

Created On :   31 March 2020 10:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story