28 से शुरू होगी गोंदिया-कटंगी लोकल ट्रेन , रेलवे बोर्ड की हरी झंडी

Gondia-Katangi local train will start from 28th, Railway Boards green signal
28 से शुरू होगी गोंदिया-कटंगी लोकल ट्रेन , रेलवे बोर्ड की हरी झंडी
तुमसर रोड-तिरोड़ी के बीच भी शुरू होगा ट्रेनों का संचालन   28 से शुरू होगी गोंदिया-कटंगी लोकल ट्रेन , रेलवे बोर्ड की हरी झंडी

डिजिटल डेस्क बालाघाट । करीब डेढ़ साल से लोकल ट्रेन के दोबारा शुरू होने की राह देख रहे जिलेवासियों के लिए खुशखबरी है। आगामी 28 सितंबर से गोंदिया-कटंगी-गोंदिया के बीच दोबारा लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू हो रहा है। इसके अलावा तुमसर रोड-तिरोड़ी-तुमसर रोड के बीच चलने वाले लोकल ट्रेन 29 सितंबर से शुरू हो रही है। दोनों रूट पर चलने वाली ट्रेनों के दोबारा संचालन को लेकर रेलवे विभाग ने हरी झंडी दे दी है। विभाग द्वारा जारी आधिकारिक आदेश के बाद लोकल ट्रेनों के शुरू होने की शंकाओं को आखिरकार विराम लग गया। कोविड काल के बाद करीब डेढ़ साल का जिलेवासियों का लंबा इंतजार आखिरकार खत्म हो रहा है।  
कटंगी-तिरोड़ी के बीच जल्द होगा संचालन
डीआरएम श्री उप्पल ने यह जानकारी भी दी है कि कटंगी से तिरोड़ी के बीच निर्मित नए रेलमार्ग पर भी विभागीय प्रक्रिया के बाद विधिवत लिंकिंग कर शीघ्र ही ट्रेन का संचालन किया जाएगा। इसके अलावा बोर्ड की तरफ से बालाघाट से होते हुए कुछ और ट्रेनों के संचालन की सूची भी आने वाली है। रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य मोनिल जैन ने बताया कि लोकल ट्रेन के लंबे समय तक बंद रहने से जिलेवासियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है । जिसे दूर करने के लिए प्रयासरत थे। ट्रेनों को दोबारा शुरू करने के लिए सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन व समिति सदस्यों द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे थे। आखिरकार जिले की जनता को बड़ी सुविधा के रूप में लोकल ट्रेनों का संचालन शुरू हो रहा है।
ये रहेगा शेड्यूल
गोंदिया-कटंगी ट्रेन सुबह 9 बजे गोंदिया से रवाना होगी, जो सुबह 11.35 पर कटंगी पहुंचेगी। यही ट्रेन 11.45 को कटंगी से रवाना होगी जो दोपहर 2.05 बजे गोंदिया पहुंचेगी। इसी रूट पर अतिरिक्त ट्रेन गोंदिया से शाम 6.40 बजे रवाना होगी, जो रात 8.50 बजे पर कटंगी पहुंचेगी। यही ट्रेन रात 9.10 बजे कटंगी से निकलकर रात 11.30 बजे गोंदिया पहुंचेगी। इसी प्रकार तुमसर-तिरोड़ी ट्रेन तुमसर से सुबह 4.15 बजे निकलकर 5.35 बजे तिरोड़ी पहुंचेगी। यही ट्रेन सुबह 5.55 पर तरोड़ी से रवाना होगी जो सुबह 7.15 पर तुमसर पहुंचेगी। 
कब, कौन-सी ट्रेन चलेगी 
- 28 सितंबर से: गोंदिया-कटंगी (07803), कटंगी-गोंदिया (07804)
- 29 सितंबर से: गोंदिया-कटंगी (07807), कटंगी-गोंदिया (07808)
- 29 सितंबर से: तुमसर-तिरोड़ी (07811), तिरोड़ी-तुमसर (07812) 
इनका कहना है
जिले की जनता की मांग आखिरकार पूरी हुई है। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे थे। आने वाले समय में जबलपुर, नागपुर व रायपुर के लिए वाया बालाघाट नई ट्रेन शुरू करने प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही जिलेवासियों को और भी नई सौगात मिलेंगी।
डॉ. ढालसिंह बिसेन, सांसद
 

Created On :   25 Sep 2021 10:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story