comScore

जबलपुर से होकर जाएगी हमसफर की क्लोन ट्रेन

September 16th, 2020 13:57 IST
जबलपुर से होकर जाएगी हमसफर की क्लोन ट्रेन

डिजिटल डेस्क जबलपुर । मुख्य रेलवे स्टेशन से हमसफर की क्लोन ट्रेन गुजरेगी। सिकंदराबाद से आकर दानापुर जाने वाली क्लोन ट्रेन 21 सितंबर तथा दानापुर से सिकंदराबाद जाने वाली हमसफर क्लोन ट्रेन 23 सितंबर को शुरू होगी। यह ट्रेन केवल एक-एक ट्रिप के लिए चलाई जाएगी। जानकारी के अनुसार 21 सितंबर को हमसफर की क्लोन ट्रेन क्रमांक 02787 सुबह साढ़े सात बजे सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से शुरू होगी। यह ट्रेन रात 1.20 बजे मुख्य रेलवे स्टेशन पहुँचेगी। यहाँ दस मिनट रुकने के बाद क्लोन ट्रेन रवाना होगी और दूसरे दिन दोपहर डेढ़ बजे दानापुर पहुँचेगी। वहीं दानापुर से 23 सितंबर को यह क्लोन हमसफर ट्रेन क्रमांक 02788 सुबह नौ बजे रवाना होगी। यह ट्रेन रात 9.10 बजे मुख्य रेलवे स्टेशन पहुँचेगी। यहाँ दस मिनट रुकने के बाद ट्रेन रवाना होगी। यह क्लोन ट्रेन दूसरे दिन दोपहर पौने तीन बजे सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पहुँचेगी। 
किसी भी कीमत में नहीं बिकने देंगे रेल 
 वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन द्वारा एआईआरएफ के आह्वान पर निजीकरण के खिलाफ जनांदोलन किया जा रहा है। केंद्रीय सरकार के द्वारा रेल निजीकरण, एनपीएस, महँगाई भत्ते पर रोक लगाने के विरोध में मंगलवार को सिगनल डिपो जबलपुर कोचिंग डिपो व रेलवे स्टेशन पर द्वार सभा का आयोजन किया गया। जिसमें वक्ताओं ने कहा कि किसी भी कीमत में रेलवे को बिकने नहीं दिया जाएगा। सभा को संबोधित करते हुए यूनियन के नवीन लिटोरिया ने कहा कि सरकार 109 रूटों पर 151 ट्रेनों एवं 50 स्टेशनों को बेचने पर आमादा है। मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला ने कहा कि रेलवे के कल-कारखानों, पब्लिक सेंटर की 26 कंपनियों सहित अन्य संस्थाओं को बेचने की साजिश हो रही है जिसका विरोध किया जाएगा। सभा में जरनैल सिंह, प्रहलाद सिंह, रोमेश मिश्रा सहित अन्य उपस्थित रहे।
लोको पायलट पैसेंजर की पदोन्नति पर रोक 
 केन्द्रीय प्रशासनिक अधिकरण ने रेलवे में लोको पायलट पैसेंजर के पद पर की जा रही पदोन्नति पर रोक लगा दी है। कैट ने इस मामले को याचिका के निर्णय के अधीन रखा है। कटनी निवासी अमृतलाल यादव की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि लोको पायलट पैसेंजर के सभी पद आरक्षित वर्ग के कर्मचारियों के लिए आरक्षित कर दिए गए हैं। मामले में अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह पैरवी कर रहे हैं। 

कमेंट करें
ZMndF