लॉक डाउन में अनाज के लिए पहुंचे सैकड़ो लोग, पुलिस मौके पर पहुंची, स्थिति को किया नियंत्रित

Hundreds of people reached for the grain in lock down, police reached the spot, controlled the situation
लॉक डाउन में अनाज के लिए पहुंचे सैकड़ो लोग, पुलिस मौके पर पहुंची, स्थिति को किया नियंत्रित
लॉक डाउन में अनाज के लिए पहुंचे सैकड़ो लोग, पुलिस मौके पर पहुंची, स्थिति को किया नियंत्रित


डिजिटल डेस्क बालाघाट। कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाव और सावधानी को लेकर किये गये लॉक डाउन में लोगों को घरों से निकलने की मनाही के बावजूद आज सैकड़ो गरीब लोग अनाज बांटे जाने की सूचना के बाद मां कालीपाठ मंदिर में एकत्रित हो गये। मंदिर में अनाज के लिए लोगों की बढ़ती भीड़ की सूचना के बाद पुलिस ने यहां पहुंचकर अनाज वितरण को बंद कराया, जिसके बाद यहां जुटे लोगों को घर जाने की समझाईश दी। अनाज लेने मंदिर पहुंचे गरीब लोग, अनाज वितरण बंद किये जाने से नाराज हो उठे और अपनी व्यथा बयां करने लगे। मां कालीपाठ मंदिर से अनाज बांटे जाने की सूचना पर यहां पहुंचे गरीबों ने कहा कि वह कोरोना से बाद में लेकिन पहले भुख से न मर जाये। यहां पहुंचे सभी लोग गरीब बस्तियों के वांशिदे थे।
मां कालीपाठ मंदिर समिति गरीबो को बांट रही थी सामग्री-
मिली जानकारी अनुसार मां कालीपाठ मंदिर समिति, मंदिर में भक्तो द्वारा चढ़ाई जाने वाली राशि से अनाज, तेल सहित अन्य सामग्री की एक कीट बनाकर गरीब लोगों को प्रदाय कर रही थी। जिसकी जानकारी एकदूसरे से मिलने के बाद यहां गरीब बस्तियों में निवासरत लोगों की होड़ लग गई। हालांकि मां कालीपाठ मंदिर समिति ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाने एक निश्चित दायरे में गोले बनाये थे, लेकिन अनाज वितरण की सूचना पाने के बाद यहां लगी लोगों की भीड़ के बाद सोशल डिस्टेसिंग की प्रक्रिया तार-तार हो गई। मंदिर समिति द्वारा लगातार लोगों के पहुंचने और पुलिस की समझाईश के बाद अनाज वितरण को बंद कर दिया गया।
लॉक डाउन में कैसे एकत्रित हो गये सैकड़ो लोग-
एक ओर शासन, प्रशासन तो दूसरी ओर कई समाजसेवी और स्वयंसेवी संस्थायें गरीबों तक अनाज पहुंचाने का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी ओर गरीब, अनाज नहीं मिलने की बात कर रहे है। आलम यह है कि अनाज बंटने की जानकारी के बाद सैकड़ो गरीब लोग जमा हो जा रहे है। मां कालीपाठ मंदिर समिति द्वारा बंटवाये जा रहे अनाज कीट के दौरान भी ऐसा ही देखने को मिला। सवाल यह है कि पूरे जिले में लॉक डाउन है और जगह-जगह पुलिसकर्मियों लोगों की आवाजाही पर नजर बनाये हुए है। इसके बावजूद सैकड़ो लोग घरो से निकलकर मंदिर तक कैसे पहुंच गये।

Created On :   6 April 2020 5:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story