comScore

राशि दोगुनी करने का लालच देकर सैकड़ों ग्रामीण से धोखाधड़ी करने वाला युवक धराया 

राशि दोगुनी करने का लालच देकर सैकड़ों ग्रामीण से धोखाधड़ी करने वाला युवक धराया 

कथित फार्चून ग्रेड केपिटल कंपनी के लिए युवक करता था एजेंट का काम
डिजिटल डेस्क बालाघाट ।
राशि दुगुनी करने का लालच देकर सैकड़ों ग्रामीणों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर फार्चून ग्रेड केपिटल कंपनी के एजेंट इजेन्द्र वल्द अुर्जनदास मेेश्राम कोचेवाही वारासिवनी निवासी को गिरफ्तार किया हैं। हालाकि यह युवक जिस कंपनी के लिए एजेंट का काम करता था उसे बंद कर दिया गया हैं तथा उनके संचालको का कहीं अता-पता नही हैं। कथित तौर पर बनाई गई इस कंपनी के नाम पर कई ग्रामीणों को गुमराह करते हुए धोखाधड़ी किए जाने का खुलासा हुआ हैं। हालाकि पुलिस इस कंपनी की जांच में जुट गई हैं। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने फार्चून ग्रेड केपिटल कंपनी के जिले में काम देख रहे कंपनी एजेंट वारासिवनी थाना अंतर्गत कोचेवाही निवासी इजेन्द्र पिता अर्जुनदास मेश्राम को गिरफ्तार कर पूछताछ की हैं। 
शिकायत पर हुई कार्रवाई 
कोतवाली पुलिस के अनुसार प्रेमनगर निवासी महिला शेफाली भारद्वाज की शिकायत पर फार्चून ग्रेड केपिटल कंपनी के एमडी जफर अली, एडमिन शंकर प्रभु, मैनेजर अर्जुन उमेश और एकाउंटेट अबू शेख एवं मोरगन सहित बालाघाट में इस कंपनी का काम देख रहे कोचेवाही निवासी इजेन्द्र मेश्राम के खिलाफ  धारा 420, 120(बी), 109,34 भादंवि तथा मध्यप्रदेश निक्षेपकों के हितों के संरक्षण अधिनियम 2000 की धारा 6 (1) का अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया हैं।
एक लाख 45 हजार रूपये की धोखाधड़ी
शिकायतकर्ता महिला ने गत 17 जून को कोतवाली पुलिस में शिकायत करते हुए पुलिस को बताया था कि वारासिवनी थाना अंतर्गत ग्राम कोचेवाही निवासी इजेन्द्र मेश्राम अगस्त 2019 में घर आया था, जिसमें उसने बताया था कि फार्चून ग्रेड केपिटल कंपनी का बालाघाट में कार्य करता हैं। उसने बताया था कि कंपनी में आप जो पैसा जमा करते है वह 3 प्रतिशत ब्याज के साथ अगले 75 दिन तक आयेगा, इस तरह जमा की गई राशि का दोगुना होगा।
ऐसे दिया कंपनी में राशि जमा करने झांसा 
एजेंट बताता था कि वह बालाघाट में इस कंपनी से जुडऩे वाला पहला व्यक्ति हैं और अन्य लोग उसके नीचे कंपनी से जुड़े है और इसके अतिरिक्त कंपनी, अपने साथ जोडऩे वाले लोगों का कमीशन भी देती हैं, जिसके बाद  महिला ने अन्य रिश्तेदारों के कुल राशि एक लाख अस्सी हजार रूपये इजेन्द्र मेश्राम के पास जमा कराये थे, जिसमें 80 हजार रूपये इजेन्द्र मेश्राम के खाते और एक लाख रूपये नगद राशि उनके द्वारा दी गई थी।
इनका कहना है...
फार्चून ग्रेड केपिटल कंपनी द्वारा निवेशकों से पैसे दुगने करने के नाम पर राशि जमा करवाई गई थी, जिसे कंपनी के लोगों द्वारा गबन कर लिये जाने की महिला की शिकायत पर कंपनी के लोगों के खिलाफ  मामला दर्ज कर विवेचना में लिया गया था। जिसमें वारासिवनी के कोचेवाही निवासी एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया हैं, जो बालाघाट में कंपनी का काम देख रहा था। इसमें अन्य आरोपी अन्य प्रदेश के है, जिनकी भी पुलिस तलाश कर रही है। हमारा प्रयास होगा कि निवेशकों का पैसा लेकर फरार होने वाली कंपनी के अन्य लोगों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जायें। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।
विजयसिंह परस्ते, थाना प्रभारी, कोतवाली थाना
 

कमेंट करें
jhPzB