आधे घंटे में फॉल्ट नहीं सुधरा तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

If the fault does not improve in half an hour, action will be taken against the officials
आधे घंटे में फॉल्ट नहीं सुधरा तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई
आधे घंटे में फॉल्ट नहीं सुधरा तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क जबलपुर । बिजली फॉल्ट और ट्रिपिंग मामले में बढ़ती शिकायतों को देखते हुए अब फील्ड अधिकारियों की जवाबदारी तय होने लगी है। एसई सिटी सुनील त्रिवेदी ने स्पष्ट कर दिया कि कहीं भी फॉल्ट आने पर सुधार कार्य तत्काल होना जरूरी है। मेंटेनेंस कार्य में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फॉल्ट सुधार कार्य में अगर आधे घंटे से अधिक समय लगा तो वे खुद मौके पर जाएँगे। कोई बड़ा फॉल्ट होने पर अधिक समय लगता है तो जायज है मगर अधिकारी-कर्मचारियों की लापरवाही के चलते सुधार कार्य में विलंब हुआ तो संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी। 
रोजाना निरीक्षण से अधिकारियों में हड़कम्प
बताया जाता है कि अधीक्षण अभियंता श्री त्रिवेदी ने पाँचों संभागों के अधिकारियों को सुबह 9 बजे कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं। इस निर्देश के बाद वे खुद सुबह 9 बजे किसी भी कार्यालय का औचक निरीक्षण कर रहे हैं। जिन कार्यालयों में अधिकारी-कर्मचारी सुबह समय पर नहीं पहुँच रहे हैं उन्हें फिलहाल समझाइश दी जा रही है।
 लंबे समय से बिजली बिल जमा नहीं करने पर करो कुर्की
पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में राजस्व वसूली को लेकर अधिकारियों में हड़कम्प की स्थिति बनी हुई है। ऊर्जा विभाग से लगातार अल्टीमेटम दिए जाने के बाद अब अधिकारी भी इस पशोपेश में हैं कि आखिर कैसे राजस्व आँकड़ा बढ़ाया जाए। गुरुवार को ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे ने बिजली अधिकारियों को स्पष्ट चेतावनी दी है कि बिल की बकाया राशि वसूलने कुर्की की जाए। खासकर कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल सेक्टर में वसूली पर जोर दिया जाए। हर हाल में बिल की राशि जमा होनी चाहिए। कुर्की में आवश्यक सामग्री को छोड़कर बिल वसूली योग्य सामान की कुर्की की जाए। 
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को निर्देशित करते हुए श्री दुबे ने कहा कि एचटी कनेक्शनधारियों से शत-प्रतिशत राशि जमा कराएँ, जो उपभोक्ता बकाया जमा करने से इनकार करता है तो उसकी विद्युत सप्लाई बंद कर दी जाए। पीएस श्री दुबे ने इंडेक्सिंग कार्य की भी समीक्षा की और इसे शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। मीटरीकरण कार्य की संभागवार समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में मीटर बदलने की आवश्यकता है वहाँ तत्काल बदले जाएँ और हर कनेक्शन में मीटर होना जरूरी है। मीटरीकरण कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी।
 

Created On :   22 Jan 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story