दैनिक भास्कर हिंदी: बालाघाट : पुलिस ने कार से बरामद हुए चांदी और सोने के जेवरात

April 2nd, 2019

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। आदर्श चुनावी आचार संहिता के चलते पुलिस द्वारा जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसी के तहत पुलिस ने एक कार से 21.106 किलो ग्राम के चांदी व 75.05 ग्राम के सोने के आभूशण बरामद किए हैं। वाहन चालिक से जब जेवरात संबंधित कागजात मांगे, तो वह कागजात उपलब्ध नहीं करा सका, जिसके बाद जेवरातों को जब्त करने संबंधित कार्रवाई की गई है। इसी प्रकार बैहर की फ्लाइंग स्क्वाड टीम द्वारा सालेटेकरी बार्डर पर वाहनों की जांच के दौरान एक वाहन से 20 किलोग्राम चांदी और 72 ग्राम सोना पकड़ा गया है। कार्रवाई के दौरान मौके पर हड़कंप की स्थिति निर्मित रही।

इनसे हुआ बरामद
जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक महोदय बालाघाट के निर्देशन में चौकी सालेटेकरी पुलिस एवं एफएसटी के द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान एमपी 50 बीसी 0565 मैक्स कार में राकेश कुमार पिता मथुरा प्रसाद सोनी निवासी ग्राम मानेगांव थाना बिरसा के पास से 21.106 किलो ग्राम चांदी के आभूषण एवं 72.05 ग्राम सोने के आभूषण जब्त किए हैं। संबंधित व्यक्ति  बिना रसीद के आभूषण ले जा रहा था, जिसके चलते पुलिस ने विधिवत संयुक्त  कार्यवाही की गई।

इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका
इस कार्यवाही में थाना प्रभारी बिरसा धर्मेंन्द्र शिवहरे सालेटेकरी चौकी प्रभारी सहर्ष यादव स उ नि राजकुमार हिरकने प्र आ मुकेश रंगारी, रंगलाल मरकाम, फूलचंद गजभिये एवं प्रभारी एसपी उइके की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

यहां भी हुई कार्रवाई-
विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 108 बैहर की फ्लाइंग स्क्वाड टीम क्रमांक 3 के प्रभारी  एसपी उईके और मेजर  रंगलाल मरकाम द्वारा सालेटेकरी बार्डर पर वाहनों की जांच के दौरान एक वाहन से 20 किलोग्राम चांदी और 72 ग्राम सोना पकड़ा गया है। जब्त की इस सामग्री का मूल्य 10 लाख रुपए से अधिक होने के कारण यह प्रकरण आयकर विभाग को सौंपा जाएगा, वाहन चालिक से जब जेवरात संबंधित कागजात मांगे, तो वह कागजात उपलब्ध नहीं करा सका, जिसके बाद जेवरातों को जब्त करने संबंधित कार्रवाई की गई है।

 

खबरें और भी हैं...