comScore

पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतर्राज्जीय चोर गिरोह

पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतर्राज्जीय चोर गिरोह

लांजी क्षेत्र में छह चोरी की घटना को नकाब पहनकर दिया था अंजाम, तीन लाख से अधिक के सामान हुए बरामद
डिजिटल डेस्क लांजी ।
लांजी क्षेत्र में पिछले साल हुई आधा दर्जन से भी अधिक चोरी के मामले  में पुलिस से अंतर्राज्जीय गिरोह से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की हैं। पुलिस जानकारी के अनुसार पकड़े गए आरोपियों ने लांजी में नकाब पहनकर आधा दर्जन से भी अधिक घटनाओं को अंजाम दिया हैं। पत्रकारवार्ता में चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि लांजी क्षेत्र अंतर्गत वर्ष 2019-20 में ग्राम बिसोनी-दूल्हापुर व इटोरा में लगातार लोगो के घरों में रात्री के समय अज्ञात नकाबजनों द्वारा घरों का ताला तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा था। फरियादियों की रिपोर्ट पर पुलिस थाना लांजी में अज्ञात आरोपीगण के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। 
गठित की गई थी टीम 
इधर लांजी क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में टीम गठित की गई थी। पुलिस महानिरीक्षक केपी. व्यकटेश्वर राव, उप पुलिस महानिरीक्षक अनुराग शर्मा के मार्गदर्शन में पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी, अति. पुलिस अधीक्षक प्रतिपाल सिंह महोबिया द्वारा अज्ञात नकबजनों को शीघ्र गिरफ्तार किये जाने हेतु निर्देशित किया गया था तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रत्येक प्रकरण में आरोपीगण की पतासाजी हेतु दो-दो हजार रूपये नगद इनाम देने की घोषणा भी की गई थी। 
संदिग्ध से पूछताछ मे उगले राज 
सूचना पर उक्त तेजलाल पन्द्रे को पुलिस अभिरक्षा में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपने साथीगण तिजेश उर्फ लालू मोहारे निवासी हट्टा सदर, अरविंद दशहरे निवासी हट्टा सदर, महेन्द्र नागवंशी निवासी सिरकाटोला रावनवाड़ी महाराष्ट्र, सुनील ब्रम्हें निवासी सिरकाटोला महाराष्ट्र के साथ मिलकर रात्री के समय करीब एक वर्ष पूर्व से लांजी क्षेत्र में करीब 6 मकानों का ताला तोड़कर चोरी करना स्वीकार किया हंै। इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं। 
 

कमेंट करें
NhADG