comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

विडंबना: शराब पीकर स्कूल पहुंचे थे हेडमास्टर, वीडियो वायरल होने के बाद डीईओ ने किया निलंबित

February 11th, 2021 22:34 IST
विडंबना: शराब पीकर स्कूल पहुंचे थे हेडमास्टर, वीडियो वायरल होने के बाद डीईओ ने किया निलंबित



डिजिटल डेस्क हटा/दमोह।  हटा के रजपुरा स्कूल में पदस्थ हेडमास्टर का शराब में धुत होकर स्कूल पहुंचने और उत्पात मचाने का वीडियो सोशल पर वायरल होने के बाद डीईओ ने हेडमास्टर को निलंबित कर दिया है।
दरअसल, रजपुरा प्राथमिक शाला में पदस्थ प्रभारी प्रधान अध्यापक  रामकुमार अठ्या शिक्षा के मंदिर में शराब पीकर पहुंचे और यहां बच्चों को पढ़ाने की बजाए कुर्सी पर बैठ कर उत्पात मचाने लगे। शिक्षक की ऐसी स्थिति देखकर ग्रामीणों ने छात्रों के सामने ही शिक्षक का झूमते हुए वीडियो बनाया और शिक्षक की तस्वीरें भी लीं। ग्रामीणों द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला रजपुरा प्राथमिक विद्यालय का है। जहां टीचर शराब पीकर बच्चों को पढ़ाने पहुंचे थे। करीब तीन मिनट के इस वीडियो में जनशिक्षा केंद्र रजपुरा की प्राथमिक शाला रजपुरा के प्रभारी प्रधान अध्यापक रामकुमार अठ्या झूमते हुए दिखाई दे रहे हैं और ग्रामीणों से सवाल-जवाब कर रहे हैं।
बच्चें के बताने पर पहुंचे थे अभिभावक
मामले की जांच-पड़ताल में सामने आया है कि उक्त वीडियो 4 फरवरी का है। स्कूल के छात्र संदीप आदिवासी द्वारा अपने माता पिता से शिक्षक द्वारा शराब पीकर पढ़ाने और अभद्र शब्दों का उपयोग करने की शिकायत की तो छात्र के पिता रमेश आदिवासी द्वारा स्कूल पहुंचकर शिक्षक रामकुमार आठ्या से बात की और उनका वीडियो भी बनाया। तब भी शिक्षक शराब के नशे में थे और छात्रों से गाली देकर बात कर रहे थे। जो उनके केमरे में भी कैद हुए। रमेश आदिवासी जो कि रजपुरा गांव के ही निवासी है और उनका पुत्र कक्षा 6 वीं में पढ़ रहा है के द्वारा उसी दिन विभाग के अधिकारियों से भी शिकायत की गई थी। जब विभाग के अधिकारियों ने उचित कार्रवाई नहीं की तो वीडियो वायरल कर दिया। जैसे ही वीडियो वायरल हुआ तो विभागीय अधिकारी हरकत में आए और जांच कराने की बात कही।
अभिभावक बोले-बच्चें के भविष्य से मत करो खिड़बाड़-
वीडियो में एक अभिभावक व शिक्षक के बीच बातचीत हो रही है। जिसमें अभिभावक, शिक्षक से कह रहे हंै कि सर आप स्कूल में शराब पीकर नहीं आए। हमारे बच्चे भी इसी स्कूल में पढ़ते हंै। बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ क्यों कर रहे हो। इस पर शिक्षक का कहते हैं कि जो तुम्हें करना है करो हम ऐसे ही स्कूल आएंगे।
बीआरसी ने टाला, डीईओ ने  निलंबन-
शाला के इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी बीआरसी को भी दी गई थी, लेकिन एक शिक्षक द्वारा सार्वजनिक रूप से इस तरह शराबखोरी की घटना पर 5 दिन बाद भी बीआरसी द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया। बीआरसी हटा टीकाराम कारपेंटर से बात की गई तो उनका कहना था कि अठ्या से लिखित में कथन लिया जाएगा। साथ ही बच्चों के भी कथन लिए जाएंगे। वीडियो वायरल करने वाले से भी कथन लिए जाएंगे। इसके उपरांत जाच प्रतिवेदन जिला कार्यालय दमोह भेजा जाएगा। इधर संयुक्त संचालक के निर्देश के बाद डीईओ एचएन नेमा ने गुरुवार को शराबी हेडमास्कर रामकुमार अठ्या का निलंबन आदेश जारी कर दिया है।

कमेंट करें
vRhN3