जैतवारा के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में भोपाल में मौत

Jaitwara youth dies in Bhopal under suspicious circumstances
जैतवारा के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में भोपाल में मौत
सतना जैतवारा के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में भोपाल में मौत

डिजिटल डेस्क, सतना। जैतवारा थाना क्षेत्र के डगडीहा निवासी युवक की भोपाल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से सनसनी फैल गई है, उसकी लाश संस्कार भारती के गेस्ट हाउस में मिलने पर मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया, जिसमें जहर से मृत्यु होने की आशंका जताई गई। पुलिस ने बताया कि 22 वर्षीय आनंद पुत्र अमरनाथ त्रिपाठी भोपाल के बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में योग विषय के पीजी कोर्स का छात्र था और संस्कार भारती के तुलसी नगर स्थित रेस्ट हाउस में रहता था, वह योगा कॉम्पटीशन में गोल्ड मेडल भी जीत चुका था। शनिवार की रात को आखिरी बार मां और परिवार से युवक ने वीडियो कॉल पर बातचीत की थी, इसके बाद से ही आनंद की कोई खबर नहीं थी, अगले दो दिनों तक किसी ने गेस्ट हाउस से बाहर निकलते नहीं देखा। 
तब चला पता —-
सोमवार की रात को तकरीबन डेढ़ बजे इटारसी से आरएसएस के दो पदाधिकारी जब गेस्ट हाउस पहुंचे और काफी देर तक दरवाजा खटखटाते रहे, उन्होंने फोन भी लगाया मगर कोई जवाब नहीं मिला। तब संघ पदाधिकारियों ने संस्कार भारती गेस्ट हाउस की देखरेख करने वाले प्रमुख व्यक्ति से सम्पर्क किया, जिन्होंने पीछे के दरवाजे को धक्का देकर खोलने की सलाह दी, लिहाजा दोनों लोग उसी रास्ते से अंदर घुसे और कमरे की तरफ गए, जहां आनंद बिस्तर पर चादर ओढ़कर लेटा था। पदाधिकारियों ने करीब से आवाज लगाई फिर भी युवक नहीं उठा, तो चादर हटा दी,जिस पर वह बेसुध हालत में मिला और शरीर में भी कोई हलचल नहीं हो रही थी। 
नाइट पेट्रोलिंग पर निकले एसीपी की कार रुकवाई —-
आनंद की हालत को देखकर संघ पदाधिकारी घबरा गए और मदद के लिए भागकर सड़क पर आए, तभी उन्हें पुलिस की गाड़ी दिखाई दी तो आगे बढ़कर रुकवा लिया, उस गाड़ी में एसीपी उमेश तिवारी सवार थे, जो नाइट पेट्रोलिंग के लिए निकले थे। दोनों लोगों ने एसीपी को घटनाक्रम से अवगत कराया तो वह फौरन गेस्ट हाउस गए और आनंद को देखा तो उसकी सांसें थम चुकी थीं। उन्होंने थाने में फोन कर पुलिस बुलाई और प्रारंभिक जांच-पड़ताल के पश्चात शव को मरचुरी में शिफ्ट करा दिया, जिसका पोस्टमार्टम मंगलवार की सुबह कराया गया। जिसमें डॉक्टरों को मृतक के शरीर में क्लॉटिंग मिली। ऐसे में शुरूआती रिपोर्ट में जहर से मृत्यु की आशंका जताते हुए बिसरा प्रिजर्व कर जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है। उधर घटना की सूचना मिलने पर डगडीहा से मृतक के परिजन भी भोपाल के लिए रवाना हो गए।

Created On :   9 Feb 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story