दैनिक भास्कर हिंदी: बोर कर रहे मजदूरों को लगा करंट, एक मृत, दो झुलसे

May 16th, 2018

डिजिटल डेस्क बरही/ कटनी। यहां पानी के लिए हैंण्ड मशीन से नलकूप खोद रहे मजदूरों को करंट लग जाने से जहां एक मजदूर की मौत हो गई वहीं दो की हालत गंभीर बताई जा रही है । घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बरही थाना क्षेत्र के ग्राम नदावन में बोर खनन करते समय करंट लगने से एक मजदूर की मौत हो गई और दो घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए शासकीय अस्पताल बरही में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि नदावन में रघुवीर तिवारी के घर पर तीन मजदूर हाथ मशीन से ट्यूबवेल का खनन कर रहे थे।

उसी स्थल पर घरेलू लाइन का बिजली का तार था। ट्यूबवेल से पाइप निकालते समय पाइप बिजली के तार को छू गए। जिससे तीनों को जोरदार करंट लगा। करंट लगने से शिवम दाहिया पिता रज्ज दाहिया (20) की स्थल पर ही मौत हो गई और राहुल दाहिया पिता हरिलाल दाहिया (19), सुखराम दाहिया पिता नर्मदा दाहिया (37) गंभीर रूप से झुलस गए। तीनों को तत्काल शासकीय चिकित्सालय बरही ले जाया गया, जहां शिवम को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जबकि दोनों घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने मर्ग प्रकरण दर्ज कर पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। 

नदी में डूबने से किशोरी की मौत 
बड़वारा थाना क्षेत्र के ग्राम सकरीगढ़ स्थित महानदी  में डूबने से एक किशोरी गुडिय़ा पिता रावेन्द्र पटेल (15) की मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उक्त किशोरी कुछ समय से अर्धविक्षिप्त जैसी थी। 14 मई को दोपहर घर से निकली और देर रात तक नहीं लौटी तब परिजनों को चिंता हुई। खोजबीन करने पर मंगलवार दोपहर तीन बजे उसकी लाश महानदी में उतराती मिली। जिसकी सूचना बड़वारा पुलिस को दी गई। पुलिस ने मर्ग प्रकरण दर्ज किया और पंचनामा कार्रवाई कर शव का पीएम कराकर परिजनों को सौंप दिया।