comScore

प्रेमी ने बदनाम करने की दी धमकी, तो युवती फंदे पर झूली, आरोपी गिरफ्तार

प्रेमी ने बदनाम करने की दी धमकी, तो युवती फंदे पर झूली, आरोपी गिरफ्तार


डिजिटल डेस्क बालाघाट। 14 फरवरी 2020 को भटेरा निवासी लॉ की छात्रा का फांसी पर लटका शव मिला था। जिसमें मर्ग विवेचना में पुलिस को कई तथ्य मिले है, जिसमें यह पता चला है कि युवती को, प्रेमी द्वारा प्रेम प्रसंग की बात परिवार और समाजवालों को बताकर बदनाम करने की धमकी दी थी। जिससे घबराकर और बदनामी के डर युवती ने अपने ही घर के ऊपरी कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस दौरान युवती ने अपनी फांसी लगाने का विडियो भी बनाया था।
गौरतलब हो कि 14 फरवरी 2020 को नगर के भटेरा चौकी में निवासरत लॉ की छात्रा 22 वर्षीय का घर के ऊपर वाले कमरे में चुनरी से फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने की जानकारी मिली थी। पुलिस को परिजनों ने बताया था कि घटना के दिन युवती छाया, दोपहर खाना खाने के बाद पढऩे की बात कर ऊपर वाले कमरे में गई थी। जिसके बाद दोपहर लगभग 1.30 बजे उसे आवाज देकर बुलाया गया तो उसने कमरे से कोई जवाब नहीं दिया। जब कमरे का दरवाजा तोड़कर देखा गया तो युवती का शव फांसी पर लटका था। जिसके बाद तत्काल ही परिजन, उसे नीचे उतारकर निजी चिकित्सालय में ले गये थे। मृतिका छात्रा, बहनों में सबसे छोटी थी। मामले में जानकारी मिलने के बाद कोतवाली पुलिस ने निजी अस्पताल से मृतिका छात्रा का शव बरामद कर बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया था, जहां से पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया था।
प्रेमी के उकसाने पर की थी लॉ छात्रा ने आत्महत्या-
घटना के बाद कोतवाली पुलिस द्वारा मामले में मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया था। जिसमें विवेचना कर रही कोतवाली पुलिस ने परिजनों, स्वतंत्र साक्षियों के कथन, मृतिका के मोबाईल नंबर की सीडीआर जांच, मृतिका की प्रेमी लोकेश के साथ हुई बातचीत से यह पता चला कि लॉ छात्रा का लांजी निवासी बंटी उर्फ लोकेश सिल्हारे का प्रेम प्रसंग था। प्रेम प्रसंग के दौरान युवती को पता चला कि प्रेमी लोकेश सिल्हारे, कोई और लड़की से भी बातचीत करता है। जिसके बाद उसने प्रेमी बंटी उर्फ लोकेश सिल्हारे से बातचीत करना कम कर दिया था। मामले की विवेचना उपरांत कोतवाली पुलिस ने मृतिका लॉ छात्रा को आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के मामले में आरोपी प्रेमी लांजी निवासी बंटी उर्फ लोकेश सिल्हारे के खिलाफ धारा 306 भादवि. के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी प्रेमी को पुलिस अभिरक्षा में लिया है। जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है।

कमेंट करें
QjZW9