दैनिक भास्कर हिंदी: मध्य प्रदेश: विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 15 उम्मीदवारों की सूची

September 11th, 2020

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने शुक्रवार को 15 उम्मीदवारों के नाम की एक सूची जारी कर दी है। उपचुनाव के लिए कांग्रेस की यह पहली लिस्ट है। कांग्रेस ने ग्वालियर सीट से सुनील शर्मा, डबरा से सुरेश राजे, अशोक नगर से आशा दोहरे,अनूपपुर से विश्वनाथ कुंजम, सांची से मदनलाल चौधरी अहिरवार और आगर-मालवा से विपिन वानखेड़े को टिकट दिया है।

इसके अलावा दिमनी सीट से रविंद्र सिंह तोमर, भांडेर से फूल सिंह बरैया, अंबाह सीट से सत्यप्रकाश शेकरवर, गोहद सीट से मेवाराम जाटव, करेरा सीट से प्रगीलाल जाटव, बमौरी सीट से कन्हैयालाल अग्रवाल, हाटपिपलिया सीट से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर से राम किशन पटेल और सांवेर सीट से प्रेमचंद गुड्डु को टिकट दिया गया है।

बता दें कि, मध्य प्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। इनमें से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल अंचल से आती है। इनमें से 15 स्थानों के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार तय कर दिए हैं। उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी अपने आठ उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। ये सभी उम्मीदवार ग्वालियर-चंबल इलाके के विधानसभा क्षेत्रों के हैं। भाजपा ने अभी तक इस उपचुनाव के लिए कोई सूची जारी नहीं की है।

अगस्त के आखिरी सप्ताह में बसपा के प्रदेशाध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने बताया था, पार्टी अध्यक्ष मायावती के आदेशानुसार, बसपा उम्मदीवारों की उपचुनाव के लिए सूची जारी की गई है। इस सूची में जौरा विधानसभा क्षेत्र से सोनेराम कुशवाहा, मुरैना से रामप्रकाश राजौरिया, अम्बाह से भानुप्रताप सिंह संखवार, इसी तरह मेहगांव से योगेश मेघ सिंह नरवरिया, गोहद से जसवंत पटवारी, डबरा से संतोष गौड़, पोहरी से कैलाश कुशवाह और करैरा से राजेंद्र जाटव को उम्म्मीदवार बनाया गया है।